HindiNationalNewsPolitics

बंगाल डॉक्टर हत्या केस में सीबीआई ने तेज की जांच

कोलकाता, 17 अगस्त : पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में युवा महिला डॉक्टर के साथ उसके कार्यस्थल पर हुए बलात्कार और हत्या मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को अपनी जांच तेज कर दी, वहीं सभी अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं छोड़कर ओपीडी में चिकित्सकों के काम बंद करने का नौवां दिन है।
सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने 09 अगस्त को हुए अपराध को जानने के बाद और स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आधी रात को अस्पताल में विरोध प्रदर्शन और तोड़फोड़ शुरू होने के पहले और उसके बाद में उनकी भूमिका के बारे में जानने के लिए अस्पताल के पूर्व निदेशक संदीप घोष को दूसरे दिन भी तलब किया।
सीबीआई की एक टीम आज सुबह 10 बजे से घोष से पूछताछ कर रही थी। फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ एक अन्य टीम सीडी स्कैनर के साथ अस्पताल पहुंची, जहां अपराध को अंजाम दिया गया था और एक अन्य टीम चौथी बटालियन के बिधाननगर पुलिस बैरक गई, जहां गिरफ्तार संदिग्ध संजय रॉय कथित रूप से रात में बैरक से बाहर आया था।
सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने शुक्रवार को घोष से 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और आधी रात को उसे जाने दिया और आज सुबह दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया।
इस बीच सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एनआरएस अस्पताल से कलकत्ता मेडिकल अस्पताल तक मार्च निकाला और न्याय की मांग करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तत्काल इस्तीफे की मांग की।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि अदालत और सीबीआई सच सामने आएंगी और जांच के दौरान साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया जाएगा।
श्री मजूमदार ने एक पोस्ट में कहा कि “पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री द्वारा आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की पीड़िता के आरोपी को फांसी देने की चौंकाने वाली मांग उसकी अस्थिर मानसिकता और गंभीरता की कमी को उजागर करती है। यह दोषियों को बचाने और जांच को गुमराह करने के उनके छिपे इरादे को भी उजागर करता है।”
बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को महिला चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के मामले में अपराध को भयानक और शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि इस अपराध ने न केवल देश को बल्कि पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है और दोषी को कड़ी सजा दी जानी चाहिए।
लालबाजार की कोलकाता पुलिस ने तोड़फोड़ मामले में एसएफआई और डीवाईएफआई के सात कार्यकर्ताओं को आज या कल पेश होने के लिए समन भेजा है। समन में डीवाईएफआई प्रमुख मीनाक्षी मुखर्जी भी शामिल हैं, जो आरजी कर अस्पताल के फुटपाथ के सामने धरने पर बैठी थीं।
इस बीच इस घटना का असर खेल के मैदान पर भी पड़ा जहां डूरंड कप के आयोजकों ने शनिवार के डर्बी मैच को रविवार के लिए स्थगित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *