HindiNationalNewsPolitics

मराठा-ओबीसी आरक्षण के समाधान के लिए मुख्यमंत्री सर्वदलीय बैठक बुलाएं : शरद पवार

मुंबई । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि मराठा और ओबीसी आरक्षण के समाधान के लिए मुख्यमंत्री को सर्वदलीय बैठक बुलाना चाहिए, जिसमें मराठा नेता मनोज जारांगे और ओबीसी नेता छगन भुजबल को भी शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बैठक में हम विपक्षी दल के रूप में बैठक में शामिल होंगे, हमारी भूमिका सहयोगात्मक होगी। उस संयुक्त बैठक में हमें चर्चा कर इसका रास्ता निकालने में भूमिका निभानी चाहिए।

शरद पवार के पुणे स्थित आवास पर सोमवार को मराठा नेता रमेश केरे पाटिल ने मुलाक़ात की। इसके बाद शरद पवार ने कहा कि कोर्ट ने तय कर दिया है कि 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता। अगर इस फैसले से कोई दिक्कत है तो महाराष्ट्र के सभी लोगों को एकजुट होकर केंद्र सरकार पर जोर देना चाहिए। तमिलनाडु में पहले 76 फीसदी तक आरक्षण दिया गया था।

इसके बाद फैसला लिया गया कि 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस नीति में बदलाव कर 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण देने का अधिकार है। अगर केंद्र सरकार महाराष्ट्र के सभी वर्ग को लेकर बिना किसी राजनीतिक मतभेद के इस संबंध में पहल करती है तो हमारा पूरा सहयोग रहेगा। शरद पवार ने कहा कि हम इसका कोई रास्ता निकालने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *