HindiJharkhand NewsNewsPolitics

छल जेएमएम के आचरण में : सुदेश महतो

जमशेदपुर, 25 अगस्त । आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि जेएमएम की राजनीति का उद्देश्य विकास नहीं तुष्टिकरण रहा है। इन्होंने समाज के हर वर्ग को बांट कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकी है पर किसी भी वर्ग के हित के लिए कभी भी कुछ नहीं किया। सोरेन परिवार पिछले 40 साल से सक्रिय राजनीति में है लेकिन इन्होंने सिर्फ अपना और अपने परिवार के विकास को महत्व दिया है राज्य के विकास को नहीं। छल जेएमएम के आचरण में है।

सुदेश कुमार महतो रविवार काे चाकुलिया प्रखंड के मैदान में बहरागोड़ा विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मलेन सह शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने भाषण में युवाओं को पांच लाख नौकरी, नौकरी न मिलने पर स्नातक पास को 5 और पोस्ट ग्रेजुएट को 7 हजार रुपये सालाना बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की थी लेकिन जब शासन की बात आई तो इन्होंने युवाओं पर अपने पांच साल के कार्यकाल में कई बार लाठियां बरसाई है। उन्होंने कहा कि झूठ की बुनियाद पर बनी इस सरकार को सत्ता से हटाने और राज्य में बेहतर नेतृत्व स्थापित करने की दिशा में कार्य करें।

महतो ने कहा कि यह पहली सरकार है, जो उधारी में चल रही है। पांच वर्ष पहले इन्होंने हर परिवार को 72 हजार रुपये देने का वादा किया था यह वादा तो पूरा हुआ नहीं अब सरकार चुनाव नजदीक आता देख जनता को एक लाख रुपये देने का वादा कर रही है। सत्ता के लिए यह सरकार भत्ता भी दे सकती है लेकिन सरकार को अब यह समझना होगा कि इन झूठे वादों से जनता भ्रमित होने वाली नहीं है। इस सरकार में गरीब का सुनने वाला नहीं है। अबुआ आवास जरूरतमंदों की जगह पैसे वालों को दिए जा रहे हैं।

पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव रामचंद्र सहिस ने कहा कि हमारी पार्टी गरीबों, शोषितों और वंचितों की पार्टी है। हम सभी को मिलकर राज्य और राज्यवासियों के विकास के लिए कार्य करना है। आज झारखंडी जनता इस सरकार से निराश है। झारखंड की खोई अस्मिता को वापस लाने में सभी चूल्हा प्रमुखों की भूमिका अहम है। हम हर एक झारखंडवासियों की लड़ाई लड़ेंगे। संगठनिक मजबूती ही हमारी सबसे बड़ी ताकत है और इस ताकत से हम बदलाव लाएंगे।

बायोडाटा संग्रह अभियान के लिए वेबसाइट लांच

राज्य में बेरोजगार युवाओं को समर्थन देने के लिए आजसू पार्टी ने बायोडाटा संग्रह अभियान की शुरूआत की है। इसके लिए पार्टी ने एक वेबसाइट www.biodataabhiyaan.in लांच किया है। इस वेबसाइट के माध्यम से राज्यभर के बेरोजगार युवा अपनी जानकारी भरकर अपना बायोडाटा ऑनलाइन अपलोड कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *