HindiNationalNewsPolitics

संविधान व सच्चाई की ताकत से जमानत मिली: सिसोदिया

नयी दिल्ली, 09 अगस्त : दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि बाबा साहब डॉ. आंबेडकर के संविधान और सच्चाई की ताकत से उन्हें जमानत मिली है और अब हमारे प्यारे नेता अरविंद केजरीवाल भी बाहर आएंगे।

श्री सिसोदिया के स्वागत में तिहाड़ के बाहर आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं व समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा और उनकी पहली झलक मिलते ही आतिशीबाजी कर उनका स्वागत किया। जेल से बाहर आते ही श्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप सभी को इस आजाद मनीष सिसोदिया का नमस्कार। मेरा रोम-रोम बाबा साहब डॉ. आंबेडकर के संविधान का कर्जदार है। बाबा साहब के संविधान और सच्चाई की ताकत से मुझे जमानत मिली है।

उन्होंने कहा,“ इन 17 महीनों में केवल मैंने नहीं, बल्कि आप सब लोगों ने भी कष्ट उठाया है। मुझे पता है कि मेरे देश में मुझसे प्यार करने वाले लोगों की संख्या पिछले 17 महीने में कई गुना बढ़ गई है। पिछले 17 महीने केवल मैं जेल में नहीं रहा, बल्कि आप सब लोग भावनात्मक रूप से एक-एक पल मेरे साथ रहे। दिल्ली और देश का हर एक व्यक्ति, खासतौर पर दिल्ली और देश के स्कूल का हर एक बच्चा दिल से मेरे साथ रहा है। इन 17 महीनों में मैं हमेशा बच्चों के बारे में सोचता रहा हूं।”

श्री सिसोदिया ने कहा,“सुप्रीम कोर्ट का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने संविधान की ताकत का इस्तेमाल करते हुए तानाशाही के मुंह पर करारा तमाचा मारा है। कोर्ट का आदेश आने के बाद सुबह से मेरा रोम-रोम बाबा साहब के प्रति ऋणी हो रहा है। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आज हम इतने सालों बाद बाबा साहब के कर्ज को कैसे उतारेंगे। उन्होंने उसी वक्त यह सुनिश्चित कर दिया था कि भविष्य में अगर कोई तानाशाह सरकार निर्दाेष लोगों को जेल में डालेगी, तो संविधान उन्हें बचाएगा।”

उन्होंने कहा कि आज मैं बाहर आया हूं, तो यह केवल आपके प्यार, भगवान के आशीर्वाद और सच्चाई की ताकत की बदौलत है। बाबा साहब अंबेडकर ने सपना देखा था कि अगर कोई तानाशाह सरकार तानाशाही भरे कानून बनाकर देश में विपक्षी नेताओं को जेल में डालेगी, तो उनके द्वारा बनाया गया देश का यह संविधान उनकी रक्षा करेगा। एक आम आदमी जो तानाशाही के खिलाफ बोलेगा, अगर सरकार उसे जबरदस्ती जेल में डालने की कोशिश करेगी, तो संविधान उसे बचाएगा।

श्री सिसोदिया ने कहा कि आज मैं बाबा साहब और इस देश के संविधान के एक-एक शब्द का ऋणी हूं। अब मेरा पूरा जीवन बाबा साहब और संविधान का ऋणी है। आज उसी संविधान और सच्चाई की ताकत से मुझे जमानत मिली है। मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि इसी संविधान की ताकत से हमारे प्यारे नेता अरविंद केजरीवाल भी बाहर आएंगे। जेल के ताले टूटेंगे और श्री केजरीवाल छूटेंगे।

उन्होंने कहा कि यह हम सबके लिए बेहद भावुक पल है। यह तानाशाह सरकार भले ही फर्जी केस में हमारे लोगों को जेल में डलवा दे, लेकिन यह सच कभी नहीं बदलेगा कि श्री अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार के खिलाफ एक काल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *