HindiJharkhand NewsNewsPolitics

युवाओं की आवाज दबाने पर आमादा है हेमंत सरकार : आजसू पार्टी

रांची, 23 अगस्त । रांची के मोरहाबादी में शुक्रवार काे प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस कार्रवाई पर आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि प्रदर्शनकारी युवाओं पर लाठी और आंसू गैस चलना अत्यंत निंदनीय है। इस दौरान कई युवा घायल भी हुए हैं। हेमंत सरकार अपने खिलाफ उठने वाली हर आवाज़ को दबाने पर आमादा है। यह लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या के समान है।

भगत ने कहा कि सरकार ने युवाओं को रोकने के लिए रात में ही कटीले तारों के साथ जगह-जगह पर घेराबंदी कर दी थी और राज्य के अलग अलग हिस्से से रांची आ रहे युवाओं को रोका जा रहा था। सरकार युवाओं के गुस्से का सामना करने के बजाय छिपने और भागने का काम कर रही है। युवाओं के भीतर यह गुस्सा सरकार द्वारा उनके साथ किए गए वादा ख़िलाफियों के चलते है। युवाओं ने बड़ी उम्मीद और विश्वास के साथ इस सरकार को अपना मत देकर सत्ता में बैठाया था लेकिन इस सरकार ने उनके भरोसे को तार-तार कर दिया है। सरकार ने पांच लाख नौकरी, नौकरी न मिलने पर बेरोजगारी भत्ता और अनुबंधकर्मी को स्थायी करने का वादा किया था सरकार अपने कार्यकाल के अंतिम महीने में है लेकिन इनमें से एक भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया। अपने झूठे वादों से युवाओं और राज्य के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है सरकार।

भगत ने कहा कि आज राज्य के युवा उनके किए वादों का हिसाब मांग रहे हैं तो सरकार उन्हें जवाब देने की जगह उनपर लाठियां बरसा रही है। युवाओं पर चली हर एक लाठी का हिसाब सरकार को देना होगा। सरकार चोरी ऊपर से सीना जोरी कर रही है। सरकार ने पहले युवाओं से खुद वादे किए और अब वादे पूरे नहीं कर पाई तो युवाओं पर ही लाठीचार्ज कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *