HindiInternationalNews

इजराइल का गाजा के दीर ​​अल-बलाह में हवाई हमला, हमास के आतंकियों और इस्लामिक जिहाद कमांड सेंटर को बनाया निशाना

गाजा। इजराइल के सुरक्षा बल (आईडीएफ) मध्य गाजा के दीर ​​अल-बलाह में लगातार हमला कर आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों को निशाना बना रहे हैं। आईडीएफ ने ताजा हवाई हमला कर हमास और इस्लामिक जिहाद कमांड सेंटर को निशाना बनाया।

द यरूशलम पोस्ट अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि शिन बेट से अहम जानकारी मिलने के बाद इजराइल की वायुसेना ने गाजा के मानवीय क्षेत्र दीर ​​अल-बलाह में हमास और इस्लामिक जिहाद कमांड सेंटर पर हवाई हमला किया। कमांड सेंटर में आईडीएफ और इजराइल के खिलाफ हमलों की योजना बनाई जा रही थी। आईडीएफ ने कहा है कि आतंकवादी नागरिक क्षेत्रों का उपयोग करके अंतरराष्ट्रीय कानून तोड़ रहे हैं। वह गाजा के लोगों के जीवन को खतरे में भी डाल रहे हैं।

आईडीएफ ने एक्स हैंडल पर इस हमले की जानकारी साझा की है। इसमें कहा गया है कि वायुसेना के विमान ने कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में छुपे आतंकवादियों पर लक्षित हमला किया। यह आतंकी दीर अल-बलाह में छुपे हुए हैं। हवाई हमला करने से पहले आम नागरिकों को नुकसान पहुंचाने के जोखिम को कम करने के लिए कई कदम उठाए गए। फिलिस्तीनी मीडिया के अनुसार, इजराइल के तुबास क्षेत्र में हुए ड्रोन हमले में पांच फिलिस्तीनी मारे गए। मारे गए लोगों में कुख्यात आतंकवादी जककारिया जुबैदी का 21 वर्षीय बेटा मोहम्मद जुबैदी भी शामिल है। जकारिया का बेटा सितंबर 2021 में छह अन्य कैदियों के साथ गिल्बोआ जेल से भाग गया था।

आईडीएफ ने कहा कि ड्रोन हमलों में फिलिस्तीनी बंदूकधारियों को निशाना बनाया गया। आईडीएफ ने एक बयान में कहा है कि उसने ‘तात्कालिक खतरे’ को कम करने के लिए मध्य गाजा के दीर अल-बलाह में घनी आबादी के बीछ छुपे आतंकवादियों पर ‘सटीक’ हमला किया। हमास के आतंकवादी अल-अक्सा शहीद अस्पताल के पास इस्लामिक जिहाद कमांड सेंटर बनाकर रह रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *