HindiNationalNewsPolitics

दुष्कर्मियों को दंडित करने कठोर केंद्रीय कानून बनाने की मांग , ममता ने मोदी को लिखा पत्र

कोलकाता 22 अगस्त: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुष्कर्मियों को कड़ी सजा देने के लिए कठोर केंद्रीय कानून बनाने की मांग को लेकर गुरुवार का प्रधानमंत्री से आग्रह किया और सुझाव दिया कि ऐसे मामलों में सुनवाई 15 दिनों में पूरी होनी चाहिए।
सुश्री बनर्जी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा, “ऐसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दों को कठोर केंद्रीय कानून के माध्यम से व्यापक तरीके से संबोधित करने की आवश्यकता है, जिसमें ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कठोर सजा का प्रावधान हो।” पत्र की प्रतियां मीडिया को भी जारी की गयी।
पूरे देश में दुष्कर्म के मामलों की नियमित और बढ़ती घटनाओं की ओर प्रधानमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा कि कई मामलों में दुष्कर्म के बाद हत्या भी कर दी जाती है।उन्होंने कहा , “यह देखना भयावह है कि पूरे देश में प्रतिदिन लगभग 90 बलात्कार के मामले होते हैं। इससे समाज और राष्ट्र का विश्वास और विवेक डगमगाता है। हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम इसे समाप्त करें ताकि महिलाएं सुरक्षित महसूस करें।”
उन्होंने ऐसे मामलों में त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतें स्थापित करने का सुझाव दिया। उन्होंने मांग की कि ऐसे मामलों में त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतें स्थापित करने पर भी प्रस्तावित कानून में विचार किया जाना चाहिए ताकि त्वरित न्याय सुनिश्चित हो सके। इसके साथ ही ऐसे मामलों में सुनवाई 15 दिनों के भीतर पूरी होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *