HindiNationalNewsPolitics

किसानों से किए वादों को पूरा करने में मोदी सरकार नाकाम : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया। उन्होंने सरकार पर किसान विरोधी होने और वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसानों से किए वादों को पूरा करने में विफल रही है और अब किसानों का अपमान कर रही है। किसान आंदोलन के दौरान 700 किसानों ने जान गंवाई। लेकिन, भाजपा के सांसद उन्हें बलात्कारी और विदेशी ताकतों का नुमाइंदा कह रहे हैं। यह भाजपा की किसान विरोधी नीति का सबूत है।

उन्होंने कहा कि किसानों ने जब आंदोलन वापस लिया था, तब सरकारी समिति बनाई गई थी, जो आज भी ठंडे बस्ते में है। एमएसपी पर सरकार अपना रुख साफ नहीं कर सकी है। शहीद किसानों के परिवारों को कोई राहत नहीं दी गई है। अन्नदाताओं का निरादर और उनके मान-सम्मान पर हमला करने से किसानों से किया गया मोदी सरकार का धोखा छुप नहीं सकता।

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, “किसानों से किए वादों को पूरा करने में नाकाम मोदी सरकार का दुष्प्रचार तंत्र लगातार किसानों का अपमान करने में जुटा हुआ है। 378 दिन चले मैराथन संघर्ष के दौरान 700 साथियों का बलिदान देने वाले किसानों को भाजपा सांसद द्वारा बलात्कारी और विदेशी ताकतों का नुमाइंदा कहना भाजपा की किसान विरोधी नीति और नीयत का एक और सबूत है। ये शर्मनाक किसान विरोधी बोल पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब समेत पूरे देश के किसानों का घोर अपमान है, जिसे किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता।”

उन्होंने लिखा, “किसान आंदोलन वापस लेते समय बनी सरकारी समिति आज भी ठंडे बस्ते में है, एमएसपी पर सरकार अपना रुख आज तक साफ नहीं कर सकी, शहीद किसानों के परिवारों को किसी तरह की राहत नहीं दी गयी और ऊपर से लगातार उनका चरित्र हनन जारी है। अन्नदाताओं का निरादर और उनके मान सम्मान पर हमला करने से किसानों से किया गया मोदी सरकार का धोखा छुप नहीं सकता। नरेंद्र मोदी और भाजपा कितनी भी साजिश कर लें – इंडिया गठबंधन किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी दिलवा कर रहेगा।”

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *