HindiJharkhand NewsNews

गैंगस्टर अमन साहू के भाई आकाश से एनआईए कर रही पूछताछ

रांची। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जेल में गैंगस्टर अमन साहू के भाई आकाश साहू से पूछताछ कर रही है। एनआईए ने बीते छह अगस्त को आकाश साहू को गिरफ्तार किया था। इसके बाद एजेंसी उसे पांच दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

सूत्रों ने शनिवार को बताया कि एनआईए ने जांच में पाया है कि आकाश, शंकर यादव और अन्य के साथ अमन साहू के लिए जबरन वसूली के पैसे को ठिकाने लगाने में सक्रिय रूप से शामिल था। आकाश ने जबरन वसूली से एकत्र किये गये पैसों को रियल एस्टेट में निवेश करने के लिए शंकर के साथ शामिल हो गया था। एनआईए की जांच के अनुसार, आकाश अमन साहू गिरोह के कई महत्वपूर्ण सदस्यों को पैसे के साथ-साथ अन्य सहायता प्रदान कर रहा था।

अमन साहू गिरोह झारखंड में पुलिस अधिकारियों और जेल कर्मचारियों पर गोलीबारी सहित कई अपराधों में शामिल रहा है। अमन साहू के मुख्य निशाने पर कारोबारी और ठेकेदार रहे है। गिरोह ने अपनी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए राज्य के बाहर अलग-अलग नक्सली संगठनों और अन्य संगठित आपराधिक गिरोहों के साथ भी संबंध विकसित किये हैं। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

यह मामला लातेहार जिला स्थित तेतरियाखाड़ कोयला खदान पर हमले के बाद 19 दिसंबर, 2020 को बालूमाथ थाना में दर्ज किया गया था। अमन साहू ने गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और अन्य के साथ मिलकर लेवी वसूली और कोलियरी में परिचालन को बाधित करने की साजिश रची थी और उसी को लेकर हमले की योजना बनायी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *