NewsHindiJharkhand NewsPolitics

जरीडीह थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, 17 चोटिल, दो की स्थिति गंभीर

बोकारो, 11 अगस्त । जरीडीह थाना क्षेत्र के चिलगड्डा पंचायत स्थित गोपालपुर के कुकुरतोपा में रविवार को फसल लगे खेत में बारिश का पानी बहाव किए जाने को लेकर दो गुटों में जबरदस्त मार-पीट की घटना हुई। मार-पीट की घटना में लगभग 17 लोग घायल हो गए। इनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल है। घटना की सूचना पर जरीडीह थाना प्रभारी कुमार विक्रम सिंह दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। सभी घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल जैनामोड़ भेजवाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। इनमें से दो व्यक्ति की गंभीर स्थिति को देखते हुए, बीजीएच रेफर कर दिया गया।

घायलों में लक्ष्मण महतो, योगेंद्र महतो, सत्यजीत महतो, रोशन महतो, श्रवण महतो, गोविंद महतो, गोतम महतो, चंचला देवी, प्रयाग महतो, विनोती देवी, महेंद्र महतो, परिक्षित महतो, देव कुमार, सुशील महतो, अखिलेश्वर महतो, धीरन महतो आदि शामिल है। फिलहाल घटना को लेकर थाना में अभी तक किसी प्रकार का आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है थाना प्रभारी ने बताया कि आवेदन प्राप्त होने के बाद नियम संगत कार्रवाई की जाएगी।

चिलगड्डा के गोपालपुर के कुकुरतोपा में दो पक्षों के बीच वर्षों से जमीन विवाद चल रहा था। इस बीच इस वर्ष खेत की जुताई की गई थी। बारिश से खेत में पानी भर गया। इस बीच खेत एक पक्ष का खेत का किनारा(मेढ़) टूट गया। बारिश के पानी को खेत से निकलने की जगह मिलते ही दूसरे पक्ष के खेत में पानी के साथ मिट्टी भी पसर गई। धान की बुआई खराब हो गई। रविवार को दूसरा पक्ष खेत के किनारा को बांधने जुटा। इस बीच दूसरा पक्ष पहुंचते ही तू-तू-मैं-मैं शुरू हो गई। विवाद बढ़ता गया। इसके साथ ही दोनों पक्ष धारदार हथियारों से एक दूसरे पर हमलावर हो गया। इस घटना में धारदार हथियारों का वार अधिकांश के सर पर लगी।

कुदाल, टांगी, फरसा से हुए हमले मे महिला सूचि देवी, धनुराम महतो, योगेंद्र महतो, गोविन्द कुमार, शत्रुधन महतो, सर्वेश्वर महतो, लक्ष्मण महतो, रौशन महतो घायल हुए है. सभी एक ही परिवार के है. जख्मी के मुताबिक रात मे बारिश हुई थी, जिसके बाद खेत मे पानी जमा हो गया था, जिसके बाद खेत का मेढ़ टूटकर पानी दूसरे प्लॉट मे चला गया। इसी को लेकर गांव के सुशील महतो ने पानी काटने का आरोप लगाया. जिसको लेकर कहासूनी होने लगी, जो मारपीट में तब्दील हो गई। दोनों पक्ष जमीन पर दावेदारी कर रहा है। एक पक्ष जमीन भूदान में मिलने की बात कह रहा है। साथ ही एसडीओ कोर्ट में जीत मिलने का दावा कर रहा है। वही दूसरा पक्ष इसे अपना पैतृक संपत्ति बता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *