HindiInternationalNews

लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में तीन की मौत, छह घायल

बेरुत। दक्षिणी लेबनान में इजरायल के हवाई हमलों में हिज़्बुल्लाह के तीन सदस्यों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। घायलों में तीन डॉक्टर भी शामिल हैं।

सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर सिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया कि एक इजरायली युद्धक विमान ने मंगलवार रात लेबनान के दक्षिण-पश्चिमी शहर ताइर के अल-धहिरा गांव पर हवाई हमला किया, जिसमें हिज़्बुल्लाह के तीन सदस्य मारे गए। इस हमले में दो घर नष्ट हो गए जबकि 10 अन्य मकानों को भी थोड़ा बहुत नुकसान पहुंचा है।

सूत्रों ने बताया कि इस हमले के दौरान एक मिसाइल अस्पताल की एक एंबुलेंस के पास जा कर गिरी। एंबुलेंस हामूल क्षेत्र में एक ड्रोन हमले में घायलों को ताइर अस्पताल ले जा रही थी। एंबुलेंस में सवार तीन डॉक्टर घायल हो गए।

इसके अलावा, वाडी हामूल क्षेत्र में इजरायली ड्रोन द्वारा दागे गए दो रॉकेटों के संपर्क में आने से दो अन्य लोग घायल हो गए। साथ ही इजरायली आर्टिलरी द्वारा दक्षिण-पूर्वी लेबनान के खियम गांव पर दागे गए गोले से एक सीरियाई नागरिक को गंभीर चोटें आई हैं।

लेबनानी सेना ने दक्षिणी लेबनान से उत्तरी इजरायल की ओर कई ड्रोन और लगभग 40 मिसाइलों के दागे जाने की पुष्टि की है।

इस बीच, हिज़्बुल्लाह ने एक बयान में कहा कि उनके लड़ाकों ने कत्युशा रॉकेटों की बौछारों से अल-शोमीरा बैरक और पास के इजरायली सैनिकों पर हमला किया।

बता दें, लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव 8 अक्टूबर 2023 को तब और बढ़ गया, जब हिज़्बुल्लाह ने इजराइल पर रॉकेटों की बौछार की थी। यह हमला हमास के इजरायल पर हमले के समर्थन में किया गया था। इसके जवाब में इजराइल ने दक्षिण-पूर्वी लेबनान की ओर भारी बमबारी की थी।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *