HindiJharkhand NewsNationalNews

चक्रधरपुर में ट्रेन हादसा, 2 की मौत, यात्रियों को स्पेशल ट्रेन से भेजा जा रहा

Insight Online News

रांची, 30 जुलाई : झारखंड के चक्रधरपुर में हुए ट्रेन हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं। मौके पर राहत-बचाव का कार्य किया जा रहा है। यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है।

दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ ओम प्रकाश ने बताया कि आज सुबह 12810 हावड़ा-मुंबई मेल दुर्घटना ग्रस्त हो गई। यह दुर्घटना सुबह 3.43 मिनट पर हुई। मौके पर तुरंत ही राहत और और बचाव कार्य शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि 80 प्रतिशत यात्रियों को बस से चक्रधरपुर स्टेशन ले जाया जा चुका है। वहीं बाकी, 20 प्रतिशत यात्रियों को स्पेशल ट्रेन से चक्रधरपुर भेजा गया है।

सीपीआरओ ने कहा कि इस दुखद ट्रेन दुर्घटना में 2 यात्रियों की मौत हो चुकी है। वहीं एक यात्री की हड्डियों में फ्रैक्चर हुआ है। अन्य चार घायल हैं। सभी यात्रियों के लिए उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है। यह स्पेशल ट्रेन सुबह 10.30 बजे यात्रियों को लेकर चक्रधरपुर से रवाना होगी।

इस दुखद ट्रेन दुर्घटना पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि घायलों के इलाज के लिए समुचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक पोस्ट किया। जिसमें सिंहभूम और सरायकेला के डीसी को टैग किया। उन्होंने लिखा कि ट्रेन दुर्घटना में घायल यात्रियों तक हर मदद पहुंचाई जाए।

उन्होंने निर्देश दिया कि सभी कार्यों इसकी सूचना तुरंत दी जाए। इस पर डीसी के द्वारा जवाब में कहा कगा कि खरसांवा प्रखण्ड अंतर्गत पोटो बेड़ा गांव के समीप ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई है। जिला प्रशासन सरायकेला खरसांवा द्वारा राहत बचाव कार्य एवं हेल्पलाइन नम्बर जारी किया गया है। जिला प्रशासन पूर्वी सिंहभूम सभी आवश्यक सहयोग प्रदान के संबंध में सरायकेला खरसांवा जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *