HindiInternationalNews

यूक्रेन का रूस में घुसपैठ करना ‘वास्तविक रूप से दुविधा’ पैदा कर रहा है: बाइडेन

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि रूस के कुर्स्क क्षेत्र में यूक्रेन की घुसपैठ “वास्तविक रूप से दुविधा” पैदा कर रही है।

श्री बाइडेन ने मंगलवार को यूक्रेन की ओर से किये गये हमले को लेकर कहा,, “मैंने पिछले छह या आठ दिनों में नियमित रूप से, शायद हर चार या पाँच घंटे में अपने कर्मचारियों से बात की है। यह पुतिन के लिए वास्तविक रूप से दुविधा पैदा कर रहा है। हम यूक्रेन के लोगों के साथ सीधे संपर्क में हैं, लगातार संपर्क में हैं।”

इससे पहले अमेरिका के विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका कुर्स्क क्षेत्र में यूक्रेन के सैन्य अभियान के किसी भी पहलू में शामिल नहीं था।

गौरतलब है कि गत छह अगस्त को स्थानीय समयानुसार सुबह 5:30 बजे, 1,000 से अधिक यूक्रेनी सैनिकों ने रूस की सीमा पार की और कुर्स्क क्षेत्र में आक्रमण शुरू किया और कई गाँवों पर कब्जा कर लिया।

उधर, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि यूक्रेन ने बड़े पैमाने पर उकसावे की कार्रवाई की है, नागरिक ठिकानों पर अंधाधुंध गोलीबारी की है। वहीं, कुर्स्क क्षेत्र के कार्यवाहक गवर्नर एलेक्सी स्मिरनोव ने सोमवार को कहा कि हमले में 12 नागरिक मारे गए हैं और 121 अन्य घायल हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *