HindiJharkhand NewsNewsPolitics

राज्य की दिशा और दशा बदलने में जिम्मेदारी निभाएं आजसू के युवा कार्यकर्ता:  सुदेश महतो

रांची, 4 अगस्त । आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि आने वाले 50 दिन हम सबके लिए महत्वपूर्ण होंगे। राज्य की दिशा और दशा बदलने के लिए युवा साथी को आगे आ कर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें और नई सोच और नवीन ऊर्जा के साथ जनता के बीच जाएं। सुदेश कुमार महतो रविवार काे हरमू, रांची स्थित आजसू पार्टी केंद्रीय कार्यालय में युवा आजसू के प्रतिनिधि सभा को संबोधित कर रहे थे।

महतो ने कहा कि एक राजनीतिक कार्यकर्ता के नाते सार्वजनिक जीवन के महत्व को पहले समझना जरूरी है। आप सभी युवा कार्यकर्ता बड़े किरदार की भूमिका निभा सकते हैं। अब आप सभी को निजी हित न सोचकर राज्य और राज्यवासियों के लिये काम करना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पांच साल में सबसे ज्यादा युवाओं को निराश किया है। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता से ले कर पांच लाख युवाओं को नौकरी देने के नाम पर सिर्फ युवाओं को ठगने का काम किया है। अभी जो राज्य सरकार डायरेक्ट बेनिफिट स्कीम ला रही है उस से सिर्फ आप जीवन यापन कर सकते है न कि आत्मनिर्भर बन सकते है। ये आप लोगों को सोचना है।

महतो ने कहा कि आप सभी अपनी योग्यता के आधार पर स्टेट को संभालने के लिए योगदान देने की तैयारी करें, ताकि आने वाला कल आप सबके लिए परिवर्तन भरा हो। इसके साथ उन्होंने कहा कि आप सभी युवा साथी 50 दिनों की मेहनत से इस राज्य की दिशा को बदल सकते हैं। राज्य में युवाओं के लिए सरकार ने जीरो प्लान पर काम किया। इसी जीरो प्लान का हिसाब लेना है और जवाब भी देना है आप सभी को।

महतो ने कहा कि राजनीति के चरित्र को बदलना है। शहर से गांव को कनेक्ट करना है। पार्टी में सभी कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करना भी जरूरी है। मन में यह वहम कोई नहीं रखें कि वे पार्टी के पदाधिकारी हैं और अगला कार्यकर्ता। जब सभी मिलकर पार्टी की नीतियों और सिद्धांत पर काम करेंगे तो उसके नतीजे ज्यादा प्रभावी होंगे। समाधान पर काम करना है ही हमारी लीडरशिप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *