HindiNationalNews

आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई ने की आठवीं बार पूछताछ

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल की महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से लगातार आठवीं बार पूछताछ की है। संदीप घोष आज सुबह सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय पहुंचे, जहां उनसे पूछताछ की गई।

सीबीआई की टीम पिछले शुक्रवार से संदीप घोष से लगातार पूछताछ कर रही है। सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पेशी के दौरान संदीप घोष कभी अपनी निजी कार का इस्तेमाल नहीं करते। बुधवार रात उनकी कार की सीबीआई ने तलाशी ली। संदीप स्वास्थ्य विभाग की एक कार में सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे। हालांकि, इस तलाशी के पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। सीबीआई ने संदीप घोष के ड्राइवर से भी पूछताछ की है।

सीबीआई ने गुरुवार को उन्हें सीबीआई ने सियालदह अदालत में भी पेश कियाा, जहां उनके पॉलिग्राफ टेस्ट की मांग की गई है। आरजी कर अस्पताल की महिला डॉक्टर के साथ हुए अपराध के समय संदीप घोष अस्पताल के प्रिंसिपल थे। इस घटना के बाद से ही जूनियर डॉक्टरों ने संदीप के इस्तीफे की मांग की थी। अंततः आंदोलन के दबाव में आकर संदीप ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद राज्य सरकार ने संदीप घोष को नेशनल मेडिकल कॉलेज का प्रिंसिपल नियुक्त किया, लेकिन इसके बाद हाई कोर्ट ने उन्हें छुट्टी पर जाने का आदेश दिया। इसलिए उन्हें नेशनल मेडिकल कॉलेज से भी हटा दिया गया।

सीबीआई से पूछताछ के दौरान संदीप घोष को लालबाजार पुलिस ने भी पीड़िता का नाम सार्वजनिक करने के आरोप में बुलाया था लेकिन उन्होंने वहां हाजिरी नहीं दी क्योंकि वह उस समय सीबीआई के कार्यालय में ही मौजूद थे। इस बीच उन्होंने सुरक्षा की मांग की, जिस पर हाई कोर्ट ने पुलिस को उनकी पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया। उनके घर के सामने पुलिस पिकेट भी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *