HindiJharkhand News

सड़क दुर्घटना में मसानजोर घूमने आए बंगाल के पर्यटक की मौत, छह की हालत गंभीर

दुमका, 11 सितंबर । जिले के मसानजोर ओपी थाना क्षेत्र के दुमका-सिउड़ी मुख्य पथ के मसानजोड़ के ढलान के समीप मक्का लदा ट्रक पलटने से एक पर्यटक की मौत हो गई जबकि बेकाबू ट्रक के नीचे दबने से कर छह पर्यटक गंभीर रूप से घायल हो गये।

मौके पर पहुंच मसानजोड़ थाना प्रभारी राजेश रंजन ने घायलों को रानीश्वर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद सिउड़ी रेफर कर दिया। सभी घायल पर्यटक पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के बोलपुर एवं किरना हार से घूमने आया थे। जानकारी के अनुसार पर्यटक सड़क के किनारे पैदल पथ पर घूम रहा थे, जहां बिहार से कोलकाता जा रहे मक्का लदा ट्रक पलट गया। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में दब कर दुर्घटना एक पर्यटक की मौत हो गई। ट्रक चालक बिहार के बक्सर निवासी अजय भारती को आंशिक चोट आयी है।

चालक शराब के नशे में धुत था। मृतक महिला को दुर्घटना स्थल से सीधे बंगाल भेज दिया हैं। मृतक महिला की पहचान नहीं हो पायी हैं। घायल मोनिका बागति, अणिमा बागति, किसान कर्मकार, मौमिता कर्मकार, उन्नति बागति, अल्पना बागति की प्राथमिक उपचार के बाद सिउड़ी रेफर किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सभी पर्यटक बस से उतर कर सड़क किनारे किनारे फूटपाथ से डैम की ओर जा रहे थे कि दुमका की ओर से तेज रफ्तार में आ रही मक्का से लदा टेलर पर्यटकों के पास ही पलट गया, जिससे मक्का का सारा बोरा से पर्यटकों को ढंक दिया।

मसानजोड़ थाना को सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राजेश रंजन, एएसआई रामजी सोरेन पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहूंचकर घायलों को निकाल कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रानीश्वर में भर्ती कराया, जहां से बेहतर ईलाज के लिए पश्चिम बंगाल रेफर कर दिया है। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी विजय कुमार महतो, इंस्पेक्टर लोरेनिसया केरकट्टा ने घटना की जानकारी लेते हुए मौके पर डटे रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *