HindiNationalNews

अदाणी ग्रुप ने केन्या कारोबार से जुड़ी फर्जी प्रेस रिलीज का किया खंडन

नई दिल्ली। अदाणी ग्रुप की ओर से सोमवार को केन्या में उसकी उपस्थिति से जुड़ी फर्जी प्रेस रिलीज का खंडन किया गया। साथ ही कहा गया कि इस गलत खबर को फैलाने वालों के खिलाफ कंपनी कानूनी कार्रवाई करेगी।

ग्रुप के प्रवक्ता की ओर से कहा गया कि ‘दुर्भावनापूर्ण इरादे और निहित स्वार्थ’ के चलते कुछ के द्वारा फर्जी प्रेस रिलीज को सर्कुलेट किया जा रहा है।

प्रवक्ता द्वारा जोर देते हुए कहा गया, “अदाणी ग्रुप या फिर उसकी किसी अन्य सहयोगी कंपनी की ओर से केन्या से जुड़े बिजनेस को लेकर कोई प्रेस रिलीज नहीं जारी की गई है।”

आगे कहा, “हम इस कपटपूर्ण कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं और सभी से आग्रह करते हैं कि इन फर्जी धोखाधड़ी वाली प्रेस रिलीज को पूरी तरह से नजरअंदाज करें।”

अदाणी ग्रुप ने कहा, “इस फर्जी खबर को फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ हम एक्शन लेंगे।”

प्रवक्ता द्वारा आगे कहा गया कि मीडिया और इन्फ्लुएंसर्स को अदाणी ग्रुप पर कोई न्यूज पब्लिश या ब्रॉडकास्ट करते समय उसके सोर्स को वेरिफाई कर लेना चाहिए।

पिछले हफ्ते अदाणी ग्रुप की ओर से शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लगाए गए आरोपों को भी सिरे से खारिज किया गया है, जिसमें कहा गया था कि स्विट्जरलैंड प्रशासन द्वारा ग्रुप के कुछ खातों को फ्रीज किया गया है।

अदाणी ग्रुप ने कहा, “यह आरोप पूरी तरह से तथ्यहीन और आधारहीन हैं। ग्रुप के किसी भी खाते को स्विट्जरलैंड प्रशासन ने फ्रीज नहीं किया है और ना ही किसी स्विट्जरलैंड कोर्ट की कार्यवाही में अदाणी ग्रुप जुड़ा है।”

प्रवक्ता ने कहा, अदाणी समूह “सभी कानूनी और नियामक आवश्यकताओं के साथ पारदर्शिता और अनुपालन के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।”

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *