HindiJharkhand NewsNews

झारखंड : पलामू में जगुआर के जवान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Insight Online News

मेदिनीनगर। पलामू जिले के लेस्लीगंज स्थित जैप 8 परिसर में झारखंड जगुआर के जवान अनीश कुमार वर्मा (33 ) ने आज (बुधवार) सुबह ट्रेनिंग के दौरान फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद साथी जवान एवं उसके भाई ने आईआरबी के डीएसपी दीपक कुमार और प्रशिक्षक पुलिसकर्मी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

इस घटना के बाद जैप 8 परिसर में हंगामा कर रहे जवानों ने डीएसपी का घेराव किया। उन्होंने पलामू एसपी सह जैप 8 के समादेष्टा चंदन कुमार सिन्हा से डीएसपी को हटाने की मांग की है। इधर सूचना मिलने के बाद जमशेदपुर के बागबेड़ा से मृत जवान के परिजन पलामू के लिए रवाना हो गए हैं।

साथी जवानों का कहना है कि बुधवार सुबह 5:30 से 6:00 के बीच जब सारे जवान पीटी के लिए मैदान में चले गए तबअनीश ने स्टील के पाइप से फांसी लगा ली। जब अनीश ट्रेनिंग के लिए मैदान में नहीं पहुंचे तो टेंट में खोजा गया। वहां अनीश फंदे पर लटके हुए थे। उनकी नब्ज चल रही थी। आनन-फानन में फंदे से उतारकर लेस्लीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। यहां से जवान को एमआरएमसीएच मेदनीनगर रेफर कर दिया गया। रास्ते में जवान की मौत हो गई।

लेस्लीगंज स्थित जैप 8 के मुख्यालय में करीब 400 जवान 23 जनवरी से ट्रेनिंग ले रहे हैं। इनमें अनीश वर्मा भी शामिल थे। अनीश मूल रूप से जमशेदपुर के बागबेड़ा के बीडी रोड के रहने वाले हैं। अनीश कुमार वर्मा वर्ष 2013 में आईआरबी में बहाल हुए थे। उसके बाद 2015 में उनका चयन झारखंड जगुआर में हुआ था। जगुआर में तैनात होने के बाद अनीश वर्मा बूढ़ापहाड़, सारंडा समेत कई बड़े नक्सल अभियान में शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *