HindiJharkhand NewsNews

रांची : दुर्गा पूजा में महिलाओं की सुरक्षा के लिए शक्ति कमांडो की तैनाती

रांची। दुर्गा पूजा के दौरान राजधानी रांची में छेड़खानी करने वाले और छिनैती करने वाले अपराधियों पर पुलिस विशेष नजर रख रही है। इसे लेकर रांची पुलिस के साथ शक्ति कमांडो की तैनाती की गई है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए जगह-जगह शक्ति कमांडो की तैनाती की गई है। सभी पूजा पंडालों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में शक्ति कमांडो गश्त करेगा और मनचलों पर नजर रखेगा।

दुर्गा पूजा को लेकर रांची के सभी स्कूलों और कॉलेजों के साथ-साथ कोचिंग संस्थान में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। ऐसे में शक्ति कमांडो अब स्कूलों और कॉलेजों की ड्यूटी से फ्री हो गई हैं। इसलिए अब शक्ति कमांडो को दुर्गा पूजा के दौरान छेड़खानी और छिनैती जैसी वारदातों को रोकने के लिए ड्यूटी पर तैनात किया गया है।

डीआईजी अनूप बिरथरे ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि न सिर्फ शक्ति कमांडो, बल्कि महिला पुलिसकर्मियों के साथ-साथ महिला थाना प्रभारियों को भी दुर्गा पूजा को लेकर अलर्ट मोड में रखा गया है। उन्होंने बताया कि हाल के दिनों में डायल 112 के माध्यम से कई शिकायतें आ रही हैं। ऐसे में शक्ति कमांडो और महिला थाना प्रभारी सहित महिला पुलिसकर्मियों को यह निर्देश दिया गया है कि वह अलर्ट मोड में रहें और जैसे ही कोई सूचना मिलती है तुरंत मूव करें।

शक्ति कमांडो के पास एक मोबाइल होता है, जिसमें शक्ति एप को ट्रैक किया जाता है। शक्ति एप से जुड़े क्यूआर कोड शहर भर में लगे हुए हैं। इसके माध्यम से भी महिलाएं पुलिस की सहायता ले सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *