HindiJharkhand NewsNewsSlider

रांची जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए पहले चरण में 13 नवंबर को होगा मतदान, 25 तक नामांकन

रांची। उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी वरुण रंजन ने कहा कि जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए पहले चरण में 13 नवंबर को मतदान होगा। इनमें तमाड़, रांची, हटिया, कांके और मांडर विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। इन सीटों के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी हो गयी है। अब 25 अक्टूबर तक इन सीटों के लिए नामांकन दाखिल होगा। 28 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी।

उपायुक्त शुक्रवार को समाहरणालय में संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि 30 अक्टूबर तक नाम वापसी का मौका रहेगा। 13 नवंबर को मतदान और 23 नवंबर को मतगणना होगी। इन निर्धारित तिथियों के अनुसार संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी के जरिये नामांकन समीक्षा, नाम वापसी, मतदान और मतगणना करायी जाएगी। अभी कैंडिडेट नामांकन प्रपत्र अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्वाची कोषांग अनुमंडल कार्यालय बुण्डू में अवस्थित होगा। इसके निर्वाची पदाधिकारी बुंडू के अनुमंडल पदाधिकारी किस्टो कुमार बेसरा बनाए गए हैं। इस विधानसभा क्षेत्र के 303 मतदान केंद्र में से 246 में सुबह सात से संध्या पांच बजे तक और बाकी में सुबह सात बजे से अपराह्न 4 बजे तक ही वोटिंग होगी।

रांची क्षेत्र के लिए निर्वाची कोषांग अनुमंडल कार्यालय सदर, रांची में होगा। इसके निर्वाची पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी सदर उत्कर्ष कुमार होंगे। इस सीट के लिए 374 मतदान केंद्र में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोटिंग होगी।

हटिया क्षेत्र के लिए निर्वाची कोषांग अपर जिला दंडाधिकारी (लॉ एंड ऑर्डर), रांची कार्यालय को बनाया गया है। राजेश्वर नाथ आलोक (अपर जिला दंडाधिकारी) को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। इसके 496 मतदान केंद्र में निर्धारित अवधि में ही वोटिंग होगी। कांके क्षेत्र के लिए निर्वाची कोषांग उप समाहर्ता, भूमि सुधार, सदर रांची कार्यालय को बनाया गया है। उप समाहर्ता मुकेश कुमार को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। इसके 482 मतदान केंद्रों में से 21 को छोड़कर सभी में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

मांडर विधानसभा क्षेत्र के लिए विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी, रांची कार्यालय को निर्वाची कोषांग बनाया गया है। विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी मोनी कुमारी को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। इसके 430 में से 420 बूथों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक और बाकी में अपराह्न 4 बजे तक ही वोटिंग होगी।

इस मौके पर एसडीओ उत्कर्ष कुमार, राजेश्वर नाथ आलोक, उर्वशी पांडे सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *