HindiNationalNewsPolitics

अखिलेश यादव ने भाजपा राज में चिकित्सा व्यवस्था पर उठाए सवाल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में चिकित्सा व्यवस्था भी बिलख रही है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा कि भाजपा के झूठे विकास के दावों की पोल खोलती ‘अयोध्या के जिला अस्पताल’ की दिल दहला देने वाली तस्वीर, जिसमें हृदय-पीड़ा से कराहती-बिलखती महिला को न इलाज मिला, न भर्ती का कोई आश्वासन। भाजपा राज में चिकित्सा व्यवस्था भी इसी तरह बिलख रही है।

उन्होंने आगे लिखा कि यही भाजपा की सबसे बड़ी हार है कि जनता ने भाजपा से उम्मीद करना छोड़ दिया है। जनता को लगता है भाजपा सिर्फ चुनाव जीतने के लिए गलत हथकंडों के इंतज़ाम में और सियासी साजिशों व सत्ता हाथ में आने के बाद भ्रष्टाचार और जनता से पैसा उगाहने के नये-नये तरीके निकालने में ही जुटी रहती है। अब ‘जनता’ भारतीय जनता पार्टी के सिर्फ नाम में ही है, काम में नहीं।

इसके पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव ने प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भाजपा की प्रदेश सरकार को घेरा। एक बयान जारी करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार दावे बड़े-बड़े करती है लेकिन उनको अस्पतालों की हकीकत नहीं दिखाई देती है। मरीज तड़प-तड़प कर जान दे रहे हैं। मासूम इलाज के बिना दम तोड़ रहे हैं। समाजवादी सरकार ने जनहित में जो इंतजाम किए थे, भाजपा सरकार ने उन्हें बर्बाद करने का ही रिकॉर्ड बनाया है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि अस्पतालों में स्ट्रेचर और बेड न मिलने पर भटकने वाले मरीजों की कई तस्वीरें सामने आ रही हैं।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *