HindiSports

तीरंदाजी विश्व कप: टीम इंडिया ने कंपाउंड डिवीजन में लगाई स्वर्ण पदक की हैट्रिक

शंघाई। भारत ने शनिवार को शंघाई में चल रहे तीरंदाजी विश्व कप में मजबूत शुरुआत करते हुए कंपाउंड वर्ग में तीन स्वर्ण पदक हासिल किए। भारतीय पुरुष, महिला और मिश्रित टीम ने देश को गौरवान्वित किया।

सबसे पहले, ज्योति सुरेखा, अदिति गोस्वामी और परनीत की महिला कंपाउंड तीरंदाजी टीम ने कड़े मुकाबले में इटली को 236-226 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) मीडिया ने शनिवार को ट्वीट किया, “बुल्स-आई!! ज्योति, अदिति और परनीत की महिला कंपाउंड टीम ने तीरंदाजी विश्व कप – चरण 1 में इटली को 236-226 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। बधाई हो, टीम!”

भारत को कंपाउंड डिवीजन में अपना दूसरा पदक तब मिला जब अभिषेक वर्मा, प्रथमेश फुगे और प्रियांश की पुरुष टीम ने एक और कड़े स्वर्ण पदक मैच में नीदरलैंड को 238-231 से हराया।

साई मीडिया ने ट्वीट किया, “कंपाउंड डिवीजन में दूसरा स्वर्ण! अभिषेक, प्रथमेश और प्रियांश की पुरुष कंपाउंड टीम ने नीदरलैंड को 238-231 से हराकर स्वर्ण पदक जीता! भारतीय तीरंदाजों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन!”

कंपाउंड डिवीजन में अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा की मिश्रित टीम ने देश को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया। रोमांचक स्वर्ण पदक मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने एस्टोनिया को एक अंक (158-157) से हराया।

साई मीडिया ने ट्वीट किया, “टीम इंडिया के लिए तीसरा स्वर्ण पदक! #तीरंदाजी विश्व कप चरण 1 में अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम की कंपाउंड मिश्रित टीम ने एस्टोनिया को 158-157 से हराकर देश के लिए तीसरा स्वर्ण पदक जीता। शंघाई में दबदबा!”

तीरंदाजी विश्व कप का पहला चरण 23 से 28 अप्रैल तक शंघाई में आयोजित किया जाएगा जबकि दक्षिण कोरिया 21 से 26 मई तक दूसरे चरण की मेजबानी करेगा।

विश्व कप के पहले दो चरणों में प्रदर्शन के आधार पर, अंताल्या में 18 से 23 जून तक होने वाले तीसरे चरण के लिए टीम का चयन किया जाएगा। विश्व कप का तीसरा चरण इस साल जुलाई से अगस्त तक होने वाले ओलंपिक से पहले रिकर्व तीरंदाजों के लिए अंतिम योग्यता कार्यक्रम होगा।

तीरंदाजी विश्व कप चरण 1 और 2 के लिए भारतीय टीम

पुरुष कंपाउंड: प्रथमेश फुगे, अभिषेक वर्मा, रजत चौहान, प्रियांश

महिला कंपाउंड: ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति गोपीचंद स्वामी, परनीत कौर, परनीत कौर

पुरुष रिकर्व: धीरज बोम्मदेवरा, तरूणदीप राय, प्रवीण जाधव, मृणाल चौहान

महिला रिकर्व: दीपिका कुमारी, भजन कौर, अंकिता भक्त, कोमलिका बारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *