HindiNationalNewsPolitics

ममता ने मोदी से की मुलाकात की

कोलकाता, 01 मार्च : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को यहां राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

सुश्री बनर्जी ने आज शाम राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि वह रेस कोर्स हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का स्वागत नहीं कर सकीं। प्रोटोकॉल के अनुसार जब राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री किसी राज्य का दौरा करते हैं तो मुख्यमंत्री उनसे मुलाकात करते हैं। उन्होंने कहा , “ यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। हमारी बस कुछ बातचीत हुई और हमने किसी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं की।उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि राज्य के बकाये के संबंध में उन्हें जो कुछ भी कहना था, वह प्रधानमंत्री को बता चुकी हैं।

प्रधानमंत्री रात को राजभवन में विश्राम करेंगे और शनिवार को कृष्णानगर, नादिया का दौरा करेंगे। वह कृष्णानगर में बिजली, रेल और सड़क क्षेत्रों से संबंधित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वह पुरुलिया जिले में रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन द्वितीय चरण (2×660 मेगावाट) की आधारशिला रखेंगे। वह मेजिया थर्मल पावर स्टेशन की यूनिट 7 और 8 की फ़्लू गैस डिसल्फराइज़ेशन प्रणाली और एनएच-12 (100 किलोमीटर) के फरक्का-रायगंज खंड के चार लेन का भी उद्घाटन करेंगे।

श्री मोदी दामोदर-मोहिशिला रेल लाइन के दोहरीकरण सहित 940 करोड़ रुपये से अधिक की चार रेल परियोजनाएं रामपुरहाट और मुरारई के बीच तीसरी लाइन , बाजारसौ-अजीमगंज रेल लाइन का दोहरीकरण और अजीमगंज और मुर्शिदाबाद को जोड़ने वाली नयी लाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *