HindiNationalNews

बंगाल : राशन घोटाले में गिरफ़्तार बकीबुर रहमान के चावल मिल में ईडी ने चलाया 15 घंटे तक अभियान, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

कोलकाता। राशन घोटाले के मामले में गिरफ़्तार बकीबुर रहमान के चावल मिल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगभग 15 घंटे तक तलाशी अभियान चलाया है। मंगलवार देर रात को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी वहां से बाहर निकले और कई सारे महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर गए हैं। देगंगा के बेराचापा के कौकेपाड़ा स्थित चावल मिल से ईडी अधिकारी दस्तावेज़, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और चावल मिल के अन्य रिकॉर्ड्स जब्त कर बाहर निकले। बकीबुर के रिश्तेदार मुकील रहमान के घर पर भी तलाशी चली है।

ईडी के एक सूत्र ने बुधवार सुबह बताया कि मंगलवार रात 12:30 बजे के करीब सारे दस्तावेज समेट कर अधिकारी बाहर निकले हैं। आवश्यकता पड़ने पर दोबारा तलाशी अभियान चलाया जाएगा। फिलहाल बरामद किया गए दस्तावेजों की जांच होगी।

मंगलवार सुबह, व्यवसायी अब्दुल बारिक विश्वास के बशीरहाट स्थित घर और चावल मिल में भी ईडी ने छापा मारा था। इसके अलावा, उनके राजारहाट के फ्लैट में भी तलाशी ली गई।

ईडी सूत्रों के अनुसार, राशन घोटाले की जांच के दौरान ये छापे मारे गए। इसी क्रम में मंगलवार को देगंगा में बकीबुर के रिश्तेदार मुकील रहमान के घर पर भी तलाशी ली गई। मुकील तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष अनिसुर रहमान के बड़े भाई हैं। इसके अलावा, दक्षिण 24 परगना के भांगड़ में भी ईडी की टीम ने तृणमूल नेता काइज़र अहमद के भाई जहांगीर आलम के घर पर छापा मारा।

राज्य के पूर्व खाद्यमंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के ‘करीबी’ माने जाने वाले बकीबुर रहमान को उत्तर 24 परगना के देगंगा से ईडी ने पहले ही गिरफ़्तार कर लिया था। बकीबुर का चावल मिल भी है। अब ईडी ने उनके चावल मिल और रिश्तेदार मुकील के घर पर छापा मारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *