HindiNationalNewsPolitics

अडानी मुद्दे पर विपक्ष ने की जेपीसी की मांग, सड़क पर उतरे सांसद

Insight Online News

नई दिल्ली। अडानी समूह से जुड़े मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच की मांग तेज करते हुए कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों ने बुधवार को विरोध मार्च निकाला। विपक्षी नेता संसद भवन से प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय तक मार्च करने जा रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर रोक लिया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम सभी मिलकर प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक को अडानी घोटाले में ज्ञापन सौंपने जा रहे हैं। लेकिन, सरकार ने हमें विजय चौक पर ही रोक लिया है। एलआईसी, एसबीआई और अन्य बैंकों को नुकसान पहुंचाने वाला लाखों करोड़ों का घोटाला हुआ है। सरकार सरकारी संपत्तियों को खरीदने के लिए एक खास व्यक्ति को पैसा दे रही है। एक व्यक्ति की संपत्ति में करोड़ों रुपये का इजाफा हुआ है। हम मामले की जांच चाहते हैं और जेपीसी से जांच होनी चाहिए।

इस बीच दिल्ली पुलिस की विजय चौक पर भारी तैनाती रही। पुलिस ने सांसदों से अपने मार्च को आगे नहीं ले जाने का आग्रह किया। पुलिस का कहना है कि यहां सीआरपीसी की धारा 144 लगी हुई है। मार्च में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं हुई।

जयराम रमेश ने ईडी को लिखे पत्र को सार्वजनिक करते हुए ट्वीट किया कि समान विचारधारा वाले 16 विपक्षी दलों के नेताओं और सांसदों को आज दोपहर ईडी के कार्यालय तक चलने से रोक दिया गया। विपक्ष अडानी घोटाले की जांच के लिए शिकायत पत्र ईडी निदेशक को सौंपना चाहते थे। अब यह पत्र ईडी को ईमेल के जरिये भेजा जा रहा है।

पत्र में समाजवादी पार्टी, जनता दल (यू), नेशनल कॉन्फ्रेंस, वाम दल, डीएमके, राष्ट्रीय जनता दल और अन्य पार्टियों के नेताओं ने हस्ताक्षर किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *