HindiNationalNewsPolitics

बंगाल : नंदीग्राम हिंसा पर राज्यपाल ने ममता सरकार से मांगी एक्शन टेकेन रिपोर्ट

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में बुधवार की रात बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता की हत्या को लेकर राज्यपाल डॉक्टर सी वी आनंद बोस सक्रिय हो गए हैं।

उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार को पत्र लिखकर इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने और एक्शन टेकेन रिपोर्ट राजभवन को भेजने का निर्देश दिया है। घटना से गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया था।

कार्यकर्ताओं ने वाहनों के टायर जलाए, सड़कें जाम कीं और दुकानें बंद कराई। भाजपा का आरोप है कि सोनाचूरा गांव में बीजेपी कार्यकर्ता रथिबाला अरी (38) की हत्या तृणमूल समर्थित अपराधियों ने की है। नंदीग्राम सीट पर 25 मई को मतदान होना है, जहां से राज्य में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी विधायक हैं। मतदान से ठीक पहले हुई हिंसा से सियासत गरमा गई है।

हिंसा के बाद विरोध-प्रदर्शनों और तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। शुक्रवार को राजभवन के सूत्रों ने बताया है कि राज्यपाल ने ममता सरकार को पत्र लिखा है। राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने इस घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की है।

इस संबंध में बोस ने बनर्जी को तत्काल कार्रवाई करने और कार्रवाई की रिपोर्ट उन्हें सौंपने का निर्देश दिया। बोस ने बनर्जी को भेजे गए आधिकारिक संदेश में कहा कि वह सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक कार्रवाई आदर्श आचार संहिता के मापदंडों के भीतर हो।

राज्यपाल ने पत्र में लिखा है कि बंगाल में हो रहे खून-खराबे के तत्काल बंद किया जाए। इतना ही नहीं, राज्यपाल ने नंदीग्राम में भड़की हिंसा को प्रायोजित करार दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 167 में राज्यपाल को कार्रवाई के बाद रिपोर्ट भेजना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *