Bihar NewsHindiNews

बिहार : 50 ग्राम रेडियो एक्टिव पदार्थ जब्त, कैलिफोर्नियम होने का संदेह

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र से शुक्रवार को पुलिस ने 50 ग्राम रेडियो एक्टिव पदार्थ जब्त किया, जिसके कैलिफोर्नियम होने का संदेह है। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, बरामद कैलिफोर्नियम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 850 करोड़ रुपए आंकी गई है। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि यूपी-बिहार के बलथरी चेकपोस्ट पर वाहनों की तलाशी के क्रम में यह पदार्थ जब्त किया गया है। पुलिस इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

उन्होंने बताया कि जब्त पदार्थ के कैलिफोर्नियम होने का संदेह है। जब्त रेडियो एक्टिव पदार्थ की जांच आईआईटी मद्रास से कराने के लिए संपर्क किया गया है। पूछताछ में यह बात सामने आई है कि इसे गुजरात से तस्करी कर लाया जा रहा था। तस्कर इसका इस्तेमाल किस रूप में करने वाले थे, इसका पता अभी तक नहीं चल सका है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम जांच कर रही है। गिरफ्तार तस्करों में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के तमकुहीराज थाना क्षेत्र के परसौनी बुजुर्ग निवासी छोटेलाल प्रसाद, गोपालगंज के नगर थाना क्षेत्र के कौशल्या चौक निवासी चंदन गुप्ता और मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के कुशहर मठिया निवासी चंदन राम शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पांडिचेरी पुलिस से भी इस संबंध में संपर्क किया गया है। कई स्रोतों पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर इस पदार्थ की कीमत लगभग 850 करोड़ रुपये आंकी गई है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *