HindiJharkhand NewsNewsPolitics

पांच करोड़ 29 लाख की ब्राउन शुगर बरामद, पांच आरोपित गिरफ्तार

खूंटी, 3 अगस्त । पुलिस ने रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र के हेसल गांव में ब्राउन शुगर बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ करते हुए तस्करी के पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। साथ ही ढाई किलोग्राम ब्राउन शुगर, साढ़े छह किलोग्राम से अधिक अफीम, नकद 15 लाख 14 सौ रुपये, पांच मोबाइल, एक क्रेटा कार (जेएच 01ईके-6290) के अलावा ब्राउन शुगर बनाने के प्रयोग में आनेवाली दो मशीन, गैस चूल्हा, गैस सिलिंडर सहित बड़ी मात्रा में अन्य सामान बरामद किये हैं। बरामद ब्राउन शुगर और अफीम की अनुमानित मूल्य पांच करोड़ 29 लाख रुपये है।

यह जानकारी खूंटी एसडीपीओ वरूण रजक ने शनिवार शाम अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में खूंटी के मारंगहादा थानांतर्गत बिचागुटू गांव के सनिका पाहन (27), चतरा जिले के इटखोरी थानांतर्गत नगवा गांव के तुलेश्वर कुमार (26), वीरेंद्र कुमार दांगी (28), रवि दांगी तथा हजारीबाग जिला के चौपारण थानांतर्गत जोकट गांव के उमेश कुमार दांगी उर्फ साजन कुमार (24) शामिल हैं।

एसडीपीओ ने बताया कि दो अगस्त की रात में पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर खूंटी-तमाड़ मुख्य पथ पर हूंट गांव के पास एंबुश लगाकर अफीम की खरीद-बिक्री करने आये क्रेटा कार में सवार आरोपित तुलेश्वर कुमार, वीरेंद्र कुमार दांगी और उमेश कुमार दांगी के साथ ही सनिका पाहन को घेराबंदी कर पकड़ा गया। मौके पर कार से भारी मात्रा में अफीम, ब्राउन शुगर, नगद राशि और अन्य सामान बरामद किए गए। इस संबंध में आरोपितों से पूछताछ करने पर रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र के हेसल गांव में अफीम से ब्राउन शुगर बनाने की जानकारी मिली, तो पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हेसल गांव में छापेमारी कर ब्राउन शुगर फैक्टरी का उद्भेदन किया।

गिरफ्तार चारों आरोपितों के बयान के आधार पर रवि दांगी नामक एक अन्य आरोपित को इटखोरी थाना के नगवा स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस को बताया कि विगत कुछ माह से हेसल गांव में अफीम से ब्राउन शुगर बनाई जा रही थी। इसके लिए खूंटी, तमाड़, चतरा आदि जगहों से अफीम की खरीदारी की जाती थी।

खूंटी एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित छापेमारी टीम में अड़की थाना प्रभारी मुकेश कुमार यादव, अड़की थाना के एसआई कुंदन कुमार, जय कुमार, राजीव कुमार तुरी और मनीष कुमार, आरक्षी हाफिज अंसारी सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *