HindiNationalNewsPolitics

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

अलवर 13 अप्रैल : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

श्री शाह ने शनिवार को अलवर संसदीय क्षेत्र में खैरथल तिजारा जिले के किशनगढ़ बास के समीप हरसोली में भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प सभा को संबोधित करते विश्वास दिलाया कि भाजपा आरक्षण समाप्त नहीं करेगी, न ही किसी को करने देगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि अब कांग्रेस सिर्फ गुमराह करने का काम कर सकती है क्योंकि देश की जनता तीसरी बार श्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में सबसे ज्यादा शासन किया और यह हमेशा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की विरोधी पार्टी रही है।

श्री मोदी के सरकार में आते ही ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया गया और उन्होंने यह बात भी कही की केंद्र के सभी संस्थाओं में ओबीसी को 27 फीसदी का आरक्षण दिया

जा रहा है। श्री मोदी खुद ओबीसी समाज से आते हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि 27 मंत्री केंद्रीय कैबिनेट में ओबीसी समाज से आते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करती है। श्री मोदी ने तुष्टिकरण की राजनीति से दूर रहकर काम किया। महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की और ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का नारा देकर इस क्षेत्र में काम किया। उन्होंने कहा कि आज बेटियों की जन्म दर

में भी वृद्धि हुई है लेकिन कांग्रेस बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात नहीं करती वह तो सिर्फ ‘बेटा बचाओ और पीएम बनाओ’ की बात करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा श्री राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये अब तक 20 बार लॉन्च किया जा चुका है लेकिन राहुल बाबा लॉन्च नहीं हो रहे हैं और न ही उनकी कांग्रेस लॉन्च हो पा रही है।

श्री शाह ने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में देश पूरी तरह सुरक्षित है। भारत समृद्ध होता जा रहा है और आगामी 25 साल में देश विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि अभी राजस्थान में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इन चुनाव में राजस्थान में कश्मीर मसले से क्या लेना-देना। उन्होंने आम जन से सवाल करते कहा कि कश्मीर भारत का अंग है या नहीं है, अनुच्छेद 370 हट चाहिये या नहीं चाहिये। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हमेशा इन मामलों को लटका कर रखती थी। श्री मोदी ने पांच अगस्त 2019 को एक ही झटके में अनुच्छेद 370 को हटा दिया और कश्मीर में तिरंगा फहरा दिया।

उन्होंने राजस्थान का जिक्र करते हुये कहा कि यहां पानी की किल्लत है और कहा कि ये श्री मोदी की गारंटी है कि ईस्टर्न राजस्थान कैनाल परियोजना (ईआरसीपी) की योजना को

जल्द पूरा किया जायेगा। पानी से सूखी धरती दोबारा लहरायेगी। किसानों को, माताओ को ,पशुपालकों को प्रचुर मात्रा में पानी मिलेगा। पांच सौ साल की पुरानी समस्या खत्म होगी और जब यह योजना आयेगी तो पूरे क्षेत्र में समृद्धि और हरियाली भी आयेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *