HindiNationalNewsPolitics

कांग्रेस का घोषणा पत्र हर वर्ग के जीवन को बदलाव की गारंटी : राहुल

नयी दिल्ली, 19 मार्च : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि पार्टी का घोषणा पत्र महज दस्तावेज या गारंटी नहीं बल्कि इसमें जिन मुद्दों को शामिल किया गया है वे समाज के हर वर्ग के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने की गारंटी हैं।
श्री गांधी ने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में पार्टी के घोषणा पत्र को मंजूर करके पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे को इसे जारी करने को अधिकृत किए जाने के बाद यहां एक बयान में कहा कि घोषणा पत्र में सभी वर्गों के हितों को सधा गया है और इसके क्रियान्वयन से हर वर्ग के जीवन मेंबदलाव सुनिश्चित हो सकेगा।
उन्होंने कहा,”आज कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में हमारे पांच न्याय और 25 गारंटियों समेत पार्टी के घोषणापत्र पर गहन चर्चा हुई। भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से हम लगातार गांव-गांव, गली-गली लोगों के बीच गए और ‘देश की आवाज़’ सुनी। हमने लोगों के साथ हो रहे अन्याय और उनके जीवन के संघर्षों को करीब से जाना और समझा। इसीलिए हमारा घोषणा पत्र और गारंटियां महज़ दस्तावेज नहीं, करोड़ों देशवासियों के साथ हुए संवाद से निकला रोडमैप है जो रोज़गार क्रांति और अधिकारपूर्ण भागीदारी के माध्यम से हर वर्ग का जीवन बदलने जा रहा है।”
श्री गांधी ने कहा,”हम पांच न्याय का संकल्प लेकर किसानों, युवाओं, श्रमिकों, महिलाओं और वंचितों के बीच जाएंगे और सीधे तौर पर लोगों के जीवन से जुड़े वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस की गारंटियां देशवासियों के जीवन में खुशहाली लाने का संकल्प हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *