मैंने अंत तक बल्लेबाजी करने और टीम के लिए मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित किया : सूर्यकुमार यादव

बासेटरे, 3 अगस्त । वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 76 रनों की बेहतरीन मैच जीताऊ अर्धशतकीय पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने अंत तक बल्लेबाजी करने और अपनी टीम के लिए मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित किया।

सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतक और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के साथ उनकी साझेदारी की बदौलत भारत ने बुधवार को पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी-20 में मेजबान वेस्टइंडीज पर सात विकेट से जीत दर्ज की।

यादव ने मैच के बाद कहा, “जिस तरह से चीजें हुईं उससे वास्तव में खुश हूं। रोहित के चोटिल होकर वापस जाने के बाद किसी एक बल्लेबाज का 15-17 ओवर तक बल्लेबाजी करना महत्वपूर्ण था। हमने कल देखा कि दूसरी पारी में क्या हुआ था। किसी के लिए अंत तक बल्लेबाजी करना और मैच को जीताना महत्वपूर्ण था और इसी पर मैंने ध्यान केंद्रित किया है। बस खुद का समर्थन किया और इसका आनंद लिया।”

पांच मैचों की सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 आगे है।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में काइल मेयर्स के 50 गेंदों में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से बनाए गए शानदार 73 रनों की बदौलत वेस्टइंडीज ने अपने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 164 रन बनाए। मेयर्स के अलावा निकोलस पूरन ने 22 और रोवमैन पॉवेल ने 23 रन बनाए।

भुवनेश्वर कुमार ने अपने चार ओवरों में 35 रन देकर दो विकेट लिए।

165 रनों का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी करते हुए रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिलाई। यादव ने 44 गेंदों में 76 रन की शानदार पारी खेली। ऋषभ पंत ने भी 26 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए, जबकि अय्यर ने 24 रनों की पारी खेली। यादव को उनके शानदार अर्धशतक के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.