HindiJharkhand NewsNewsPolitics

बैद्यनाथ को मंत्री पद ना मिलना अनुसूचित समाज के साथ धोखा : अमर बाउरी

रांची, 16 फरवरी । नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की हेमंत पार्ट-2 वाली सरकार का कैबिनेट का दूसरा विस्तार शुक्रवार को हो गया। इस विस्तार में झामुमो के पांच और कांग्रेस के तीन मंत्रियों ने शपथ ली। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी जिसमें डॉ रामेश्वर उरांव, दीपक बिरुआ, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, हफीजुल हसन और बेबी देवी शामिल रहीं।

उन्होंने कहा कि राज्य की विडंबना है कि शपथ ग्रहण के ठीक पहले बैद्यनाथ राम जी का नाम आखिरी समय में काटा गया जबकि बैद्यनाथ राम का नाम राजभवन को भेजी गयी सूची में शामिल था। झारखंड के 50 लाख की आबादी वाले अनुसूचित जाति समाज को ठगबंधन सरकार का एक और ठगी-धोखा का सामना करना पड़ा।

बाउरी ने कहा कि झामुमो, कांग्रेस, राजद का दलित विरोधी चेहरा फिर से एक बार सबके सामने आ गया है।झारखंड के दलित वर्ग सिर्फ उनकी पार्टी का झंडा और डंडा ढोने लायक है ना कि सत्ता में हिस्सेदारी व भागीदारी के लायक है। एक बार फिर मंत्री परिषद में अनुसूचित जाति समाज का प्रतिनिधित्व शून्य रहेगा। इस निकम्मी एवं ठगबंधन वाली सरकार को लोकसभा एवं विधानसभा के चुनाव में जनता करारा जवाब देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *