HindiJharkhand NewsNationalNewsPolitics

Cabinet expansion Jharkhand : झारखंड सरकार का कैबिनेट विस्तार, रामेश्वर उरांव और बसंत सोरेन समेत 8 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

Insight Online News

रांची: चंपई सोरेन के नेतृत्व में बनी झारखंड सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है. झारखंड राजभवन के बिरसा मंडप में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है. यहां राज्यपाल सीपी राधा कृष्णन ने विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. कांग्रेस की तरफ से किसी भी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है. वहीं झामुमो कोटे में दो बलाव किए गए हैं. हेमंत सोरेन की जगह पर बसंत सोरेन को जगह दी गई है, जबकि जोबा मांझी की जगह दिपक बिरुआ को रखा गया है.

जिन विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली उसमें रामेश्वर उरांव, दीपक बिरुआ, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, हफिजुल हसन, बेबी देवी, शामिल हैं. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस और अन्य पार्टियों के नेता पहुंचे हुए थे.

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से पहले कांग्रेस में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. खबर मिली की कांग्रेस के कई नेता सर्किट हाउस में जमा हुए हैं. कहा जा रहा था कि वे मंत्रिमंडल विस्तार में पुराने नेताओं के शामिल किए जाने से नाराज थे. हालांकि इसके बार पार्टी के बड़े नेता एक्टिव हुए और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर सर्किट हाउस पहुंचे और नेताओं को मनाया. जिसके बाद सभी एकजुट होकर राजभवन पहुंचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *