Bihar NewsHindiNationalNewsPolitics

चिराग के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं : तेजस्वी यादव

पटना। बिहार में विधान परिषद की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर महागठबंधन की ओर से आज राबड़ी समेत पांच उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा। इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि चिराग के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं लेकिन बिहार में अभी तक राजग गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा हुआ है। सीट शेयरिंग को लेकर जहां महागठबंधन में फिलहाल किसी तरह की कोई सुगबुगाहट नहीं है। वहीं राजग में शामिल क्षेत्रीय दल अधिक सीटों की मांग कर भाजपा पर लगातार दबाव बना रहे हैं।

चिराग पासवान लोकसभा की पांच और राज्यसभा की एक सीट की मांग पर अड़ गए हैं। भाजपा की तरफ से चिराग को मनाने की कोशिश की जा रही है। सीटों के बंटवारे को लेकर राजग में चल रहे घमासान पर राजद की पैनी नजर है। राजद की तरफ से चिराग को महागठबंधन में शामिल होने का खुला ऑफर दिया जा रहा है।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे दरवाजे सभी के लिए खुले हुए हैं, जो आना चाहते हैं उनका स्वागत करेंगे। तेजस्वी यादव से जब मीडिया ने पूछा कि चिराग पासवान राजग गठबंधन से नाराज चल रहे हैं। वे अगर महागठबंधन के साथ आना चाहें ते क्या स्वागत करेंगे? उन्होंने कहा कि राजद के लिए सभी के दरवाजे खुले हुए हैं। समय बताएगा कि लोकसभा चुनाव में कौन किस पर भारी पड़ेगा। सभी लोग अच्छी तरह से जान गए हैं कि देश के लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। देश की जितनी भी संवैधानिक संस्थाएं हैं उनको लगातार हाईजैक करने की कोशिश हो रही है।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधान परिषद की खाली हो रही 11 सीटों में से महागठबंधन के पांच उम्मीदवारों ने आज अपना नामांकन दाखिल किया है। राबड़ी देवी समेत पांच उम्मीदवारों ने सोमवार को अपना पर्चा भरा। इस मौके पर लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *