Bihar NewsHindiNews

बिहार में कांवड़ तीर्थयात्रियों का डीजे बिजली के तार से टकराया, आठ की मौत

पटना। बिहार के वैशाली जिले में करंट लगने से आठ कांवड़ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। यह हादसा हाजीपुर-जंदाहा रोड पर रविवार देररात करीब 11:45 बजे हुआ। लगभग छह लोगों के झुलसने की भी सूचना है। एसडीपीओ (सदर) ओमप्रकाश ने इसकी पुष्टि की है।

एसडीपीओ ओमप्रकाश ने कहा है कि इंडस्ट्रियल थाना अंतर्गत सुल्तानपुर गांव के कांवड़ियां डीजे लेकर जा रहे थे। डीजे काफी ऊंचा था। इस दौरान डीजे बिजली के तार से सट गया। इसके कारण करंट लगने से आठ लोगों की मृत्यु हो गई और कुछ लोग झुलस गए।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि म्यूजिक सिस्टम (डीजे) को एक ट्रैक्टर ट्राली पर रखा गया था। यह हादसा नाइपर गेट के पास बाबा चौहरमलके पास हुआ। एसडीपीओ ओमप्रकाश का कहना है कि सभी मृतकों की पहचान हो गई है। सभी पास के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले थे। इनके नाम रवि कुमार पिता धर्मेंद्र पासवान, राजा कुमार पिता दिवगंत लाला दास, नवीन कुमार पिता दिवंगत फुदेना पासवान, अमरेश कुमार पिता सनोज भगत, अशोक कुमार पिता मंटू पासवान, चंदन कुमार पिता चंदेश्वर पासवान, कालू कुमार पिता परमेश्वर पासवान और आशी कुमार पिता मिंटू पासवान हैं।

यह कांवड़ तीर्थयात्री सावन माह के तीसरे सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए पहलेजा घाट से जल लेकर लौट रहे थे। इनको आज सुबह बाबा हरिहरनाथ मंदिर में जलाभिषेक करना था। हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी यशपाल मीणा अस्पताल पहुंचे। उन्होंने हादसा और झुलसे लोगों के बारे में जानकारी ली। इस समय उमेश दास के पुत्र राजीव कुमार का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है। हादसे में झुलसे कुछ लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *