HindiNationalNewsPolitics

जम्मू-कश्मीर में सीमा पार आतंकवाद जारी रहा तो भारत बर्दाश्त नहीं करेगा: फारूक

श्रीनगर 30 जुलाई: नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि अगर जम्मू कश्मीर में सीमा पार आतंकवाद जारी रहा तो इसे भारत बर्दाश्त नहीं करेगा।

श्री अब्दुल्ला ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, “हम चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच शांति बनी रहे, लेकिन इसके बजाय ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि युद्ध हो जाना चाहिए जो चिंताजनक बात है। अगर स्थिति इसी तरह जारी रही तो एक समय ऐसा आयेगा जब भारत बिलकुल बर्दाश्त नहीं करेगा। देश के लोग चाहेंगे कि सरकार आतंकवाद को रोकने के लिए कदम उठाये।”

उन्होंने कहा “इसमें कोई संदेह नहीं है कि आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए प्रशिक्षित लोगों को इस तरफ भेजा जा रहा है। ईश्वर हमें इस आतंकवाद से बचाये? हम प्रार्थना करते हैं कि ईश्वर उन्हें (पाकिस्तान को) सद्बुद्धि दे। ऐसी परिस्थितियों में स्थिति सुधरने नहीं बल्कि और खराब होने वाली है। हम चाहते हैं कि दोनों देश शांति के मार्ग पर आगे बढ़ने के बारे में बार-बार सोचें और ईश्वर जम्मू-कश्मीर में शांति की कामना करें।”

एक सवाल के जवाब में उन्होंनें कहा, “प्रशिक्षित आतंकवादियों को इस तरफ भेजा जा रहा है और संभावना है कि वे भी कमांडो हों। जिस तरह से वे (आतंकवादी) हमले कर रहे हैं, उससे लगता है कि वे अत्यधिक प्रशिक्षित हैं। हमें बहुत बड़ा खतरा महसूस हो रहा है।”

राष्ट्रीय राजधानी में आज इंडिया समूह की ओर से आयोजित रैली के बारे में उन्होंने कहा, “यह अच्छी पहल है और हमारे सदस्य आज राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शनों में भी भाग ले रहे हैं। हम इस पहल में उनकी सफलता के लिए प्रार्थना करेंगे।”

यह कहे जाने पर कि भाजपा कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है, श्री अब्दुल्ला ने कहा, “यह अच्छी बात है। उन्हें ऐसा करने दीजिए। यह एक स्वतंत्र देश है और हर किसी को अपना अधिकार है।” उन्होंने कहा कि अगस्त में सर्वदलीय बैठक होने की संभावना है और बैठक की तारीख तय की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *