HindiJharkhand NewsNews

झारखंड : डीजीपी अनुराग गुप्ता पहुंचे रिम्स, अधिकारियों से ली घटना की जानकारी

रांची। डीजीपी अनुराग गुप्ता स्पेशल ब्रांच के सब इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप की हत्या की जानकारी मिलते ही शनिवार को रिम्स पहुंचे। डीजीपी ने अधिकारियों से घटना की पूरी जानकारी ली।आईजी अखिलेश झा, डीआईजी अनूप बिरथरे, एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के अलावा कई अधिकारी पहले से रिम्स में मौजूद थे। डीजीपी अनुराग गुप्ता ने स्पष्ट तौर पर रांची जिला में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को हिदायत और चेतवानी देते हुए कड़े लहजे में कहा कि रांची की स्थिति पर उनकी पैनी नजर है और कोई भी चूक बर्दाश्त नहीं होगी। रांची में रहनेवाले पुलिसकर्मी अपनी कार्यशैली सुधारे या रांची से हटने को तैयार रहे।

स्पेशल ब्रांच के दारोगा अनुपम की हत्या पर उन्होंने कहा कि जांच में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी और जो भी दोषी होंगे उन्हें पकड़ा जाएगा। इसके बाद डीजीपी अनुराग गुप्ता रांची समाहरणालय स्थित एसएसपी ऑफिस पहुंचे वहां पुलिस पदाधिकारी और जिले के सभी थानेदारों के साथ विधि व्यवस्था को लेकर बैठक कर रहे हैं।

इससे पूर्व दो मिनट का मौन रखा गया।

वहीं दूसरी ओर एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि हत्या को लेकर ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है, जिसमें कई डीएसपी और थानेदार को एसआईटी में शामिल किया गया है। रांची एसएसपी ने बताया कि 10 लोग लाइन होटल में खाना खाने गए थे। इसके बाद ही घटना को अंजाम दिया गया है। गोली मार कर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। प्रथम दृष्टया हत्या लूटपाट के इरादे से नहीं हुई है। आपसी रंजिश और पुराना विवाद में की गई हत्या की आशंका है।

उल्लेखनीय है कि कांके थाना क्षेत्र में स्पेशल ब्रांच के दरोगा अनुपम कच्छप की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनका शव शनिवार सुबह रिंग रोड के किनारे मिला था। फ़िलहाल मेडिकल बोर्ड गठन कर रिम्स में अनुपम कच्छप के शव काे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *