HindiInternationalNews

इजरायली सेना के हमले में दो सौ से अधिक फिलिस्तीनियों की मौतः हमास

गाजा। इजरायली सेना के हमले से उत्तरी गाजा में स्थित अल-शिफा मेडिकल परिसर में 200 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है और लगभग एक हजार अन्य गिरफ्तार कर लिये गये हैं।

हमास द्वारा संचालित मीडिया कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि इजरायली सेना का परिसर के अंदर हमले जारी हैं। बयान में कहा गया, “सेना ने 200 से अधिक विस्थापित नागरिकों की हत्या कर दी और लगभग एक हजार अन्य को गिरफ्तारी कर लिया।”

कुछ चश्मदीद गवाहों के हवाले से बयान में बताया गया कि टैंकों द्वारा कई इमारतों पर बमबारी की गयी। इजरायली सैनिकों ने आसपास क्षेत्र के निवासियों पर बमबारी और घरों को नष्ट करना जारी रखा।

उधर, इजरायली सार्वजनिक रेडियो के मुताबिक, सेना बल और शिन बेट सुरक्षा सेवा अल-शिफा अस्पताल क्षेत्र में लड़ाई जारी रखे हुए है, जहां लड़ाकू टीमों ने लगभग 200 आतंकवादियों को मार गिराया है। रेडियो के अनुसार, बुधवार को आतंकवादी अस्पताल के आपातकालीन कक्ष से निकले और क्षेत्र में सक्रिय इजरायली बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

कभी गाजा की सबसे बड़ी चिकित्सा सुविधा वाला अस्पताल अब उन कुछ चिकित्सा केंद्रों में से एक है जो अभी भी एन्क्लेव में काम कर रहे हैं। पिछले अक्टूबर में गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से इसने विस्थापित फिलिस्तीनियों के लिए आश्रय के रूप में भी काम किया है।

उल्लेखनीय है कि सात अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा पर हमास द्वारा किए गए हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में इज़रायल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमले शुरू किये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *