HindiNationalNewsPolitics

महाराष्ट्र बंद पर संजय राउत ने कहा, पीएम मोदी तक पहुंचानी है महिलाओं की आवाज

मुंबई। महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने बदलापुर के एक स्कूल में बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म मामले को लेकर शनिवार को महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है। शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र बंद की जानकारी देते हुए बताया कि हमने ये अपील इसलिए की है ताकि पीड़ित बच्चियों को इंसाफ दिलाया जा सके।

संजय राउत ने कहा, “महा विकास अघाड़ी की तरफ से आज जो बंद का ऐलान किया गया है, वह कोई राजनीतिक कारणों से नहीं किया गया है बल्कि जो स्थिति इस राज्य में बनी हुई है, इसी कारण हमने बंद का ऐलान किया है। यहां छोटी बच्चियां, महिलाएं और मां-बहनें सुरक्षित नहीं है। लोकतंत्र में इस तरह के आंदोलन को मान्यता है। इसलिए हमने बंद का आह्वान किया है।”

उन्होंने कहा, “हमने यह तय किया है कि हमारी मांगे देश के प्रधानमंत्री तक पहुंचे, जो इस समय यूक्रेन और पोलैंड दौरे पर हैं। शायद वहां तक हमारी आवाज जाए। प्रधानमंत्री विदेश में घूम रहे हैं। यूक्रेन और पोलैंड की जो समस्याएं हैं, उन पर ध्यान दे रहे हैं। लेकिन, महाराष्ट्र में मां-बहनों और बच्चियों पर जो अत्याचार हो रहा है, शायद वह इन आवाजों को भी सुनें।”

संजय राउत ने कहा, “ऐसे मामलों पर कोर्ट का जो भी आदेश होता है उसे मानना पड़ता है। कोर्ट का सम्मान रखते हुए हम अपने आंदोलन को देर से शुरू करेंगे। शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस (शरद पवार) और कांग्रेस के नेता इस बंद के दौरान सड़कों पर उतरेंगे। आज हम हाथ और मुंह पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताएंगे। उद्धव ठाकरे खुद शिवसेना भवन के सामने आज आंदोलन में शामिल होंगे। राज्य में हमारी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है।”

उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में एक गैरकानूनी सरकार चल रही है। वह हमारे बंद को असंवैधानिक बताते हैं। कोर्ट की ओर से भी हमारी ओर से बुलाए गए बंद पर सवाल उठा दिए जाते हैं। लेकिन, फिर भी हम कोर्ट का सम्मान करते हैं।”

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *