HindiNationalNewsPolitics

मालदा में विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस-तृणमूल पहले चरण में पस्त और दूसरे चरण में ध्वस्त

कोलकाता। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के मालदा में प्रचार किया। इस प्रचार के दौरान उन्होंने एक रैली को भी संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि आज देश में दूसरे चरण का मतदान हो रहा है और सुबह से ही लोग उत्साह और उमंग के साथ लोकतंत्र का उत्सव मना रहे हैं।

मालदा में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “जो लोग मतदान के लिए उत्साह से निकल पड़े हैं, मैं उनका बहुत बहुत अभिनंदन करता हूं।” उन्होंने आगे कहा, “मैं इतनी भीड़ देखकर खुश हूं कि इतने लोग मेरा स्वागत करने के लिए यहां आए हैं। आज लोग लोकतंत्र के महापर्व का उत्सव मना रहे हैं। मैं आपसे अपील करता हूं कि आप अपना वोट देकर भारत के लोकतंत्र में योगदान दें।”

पीएम मोदी ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि पहले चरण में टीएमसी कांग्रेस जैसे दल जो पस्त हो रहे थे अब दूसरे चरण में ध्वस्त हो जाएंगे। एक समय था जब बंगाल पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था, लेकिन पहले लेफ्ट और फिर टीएमसी ने अपने शासन में बंगाल की इस महानता को चोट पहुंचाई। टीएमसी के राज में बंगाल में एक ही चीज चलती है- हजारों करोड़ो के स्कैम, शारदा चीट फंड, पशु तसकरी घोटाला, राशन घोटाले, कोयला घोटाले आदि। घोटाले टीएमसी करती है और भुगतना बंगाल की जनता को पड़ता है। यहां कोई काम नहीं है जो बिना कमीशन के होता है।”

प्रधानमंत्री ने बताया कि टीएमसी और कांग्रेस आपस में लड़ने का दिखावा करती है, लेकिन दोनों का व्यवहार बिलकुल एक जैसा ही है। उन्होंने आगे कहा कि दोनों पार्टियों को एक ही चीज जोड़कर रखती है और वह है तुष्टीकरण। टीएमसी के नेताओं का कहना है कि अगर वे सत्ता में हुए तो सीएए को रद्द कर देंगे। पीएम मोदी ने बताया कि सीएए नागरिकती छीनने का नहीं नागरिकता देने का कानून है। उन्होंने टीएमसी पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने आगे कहा, “टीएमसी सरकार बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठियों को लाकर बसाने का काम करती है। इन घुसपैठियों को आपकी जमीन और खेत पर कब्जा करवाती है।” पीएम मोदी ने बताया, “कांग्रेस आपकी जमीन छीनना चाहती है। इसपर टीएमसी के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकला। दोनों पार्टियों के बीच तुष्टिकरण की रेस चल रही है।”

टीएमसी पर आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा, “बंगाल के 50 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के 8 हजार करोड़ रुपये सीधे भेजे गए हैं, लेकिन टीएमसी सरकार को देखिए, वो आपको लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ती। मैं केंद्र से बंगाल के विकास के लिए यहां की सरकार को जो पैसा भेजता हूं, वो टीएमसी के नेता, मंत्री और तोलाबाज मिलकर खा जाते हैं और कांग्रेस आपकी संपत्ति ऐसे वोटबैंक में बांटने की बात कर रही है।”

मालदा में पीएम मोदी ने शिक्षक भर्ती घोटाला का जिक्र करते हुए कहा कि टीएमसी सरकार लगातार युवाओं के भविष्य से खेल रही है। उन्होंने आगे कहा, “शिक्षक भर्ती घोटाले ने 26,000 परिवारों की रोजी रोटी छीन ली। दूसरी तरफ भाजपा युवा सशक्तिकरण सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि टीएमसी ने मां-माटी-मानुष की बात कहकर सत्ता में आई, लेकिन सत्ता में आते ही पार्टी से सबसे ज्यादा विश्वासघात महिलाओं के साथ किया। उन्होंने आगे कहा कि जब भाजपा सरकार ने मुस्लिम बहनों को अत्याचार से बचाने के लिए तीन तलाक खत्म किया, तो टीएमसी ने इसका विरोध किया। संदेशखाली में महिलाओं पर इतने अत्याचार हुए और टीएमसी सरकार आखिर तक मुख्य आरोपी को बचाती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *