HindiNationalNewsPolitics

तेलंगाना पुलिस ने फरार चल रहे बैंक ऑफ महाराष्ट्र के मैनेजर को किया गिरफ्तार

Insight Online News

कोझिकोड, 19 अगस्त : तेलंगाना पुलिस ने धोखाधड़ी मामले में फरार चल रहे बैंक ऑफ महाराष्ट्र के वडकारा शाखा के पूर्व प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है।

केरल पुलिस की विशेष टीम जल्द ही पूर्व मैनेजर को तेलंगाना पुलिस से हिरासत में लेने के बाद कोझिकोड लेकर आएगी।

पिछले सप्ताह कोझिकोड जिले में वडकारा पुलिस ने नए प्रबंधक की शिकायत के आधार पर तत्कालीन शाखा प्रबंधक एम. जयकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया था। नए मैनेजर इरशाद ने गिरवी रखे गए सोने को देखा तो उन्हें कुछ गड़बड़ लगी, जो बाद में नकली निकला।

आगे की जांच में पता चला कि यह एक बड़ा घोटाला है और इरशाद ने पुलिस से संपर्क किया।

फरार होने के दौरान जयकुमार ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्‍होंने बताया कि बैंक के उच्च अधिकारियों ने उस पर बैंक के नियमों के विरुद्ध एक निजी वित्त कंपनी को गोल्ड लोन देने का दबाव बनाया था।

नए मैनेजर इरशाद की शिकायत पर केरल पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पड़ोसी राज्यों की पुलिस से संपर्क किया था। इसके तुरंत बाद ही तेलंगाना पुलिस ने जयकुमार को गिरफ्तार कर लिया था। जयकुमार के वीडियो पोस्ट करने के बाद कुछ केरल टीवी समाचार चैनलों द्वारा प्रसारित किए गए वीडियो के आधार पर विस्तृत जांच के बाद उस इस मामले पर ध्यान दिया गया था।

तमिलनाडु के निवासी जयकुमार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की वडकारा शाखा के प्रबंधक थे और उनका तबादला कोच्चि स्थित शाखा में कर दिया गया था।

जांच के अनुसार, गिरवी रखा गया 26 किलोग्राम सोना नकली पाया गया। बैंक को इससे करीब 17 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

केरल पुलिस की विशेष टीम जयकुमार से विस्तृत पूछताछ के बाद इस बात का खुलासा करेगी कि इतनी बड़ी धोखाधड़ी कैसे की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *