NewsHindiJharkhand NewsPolitics

झारखंड सरकार के संरक्षण में मतांतरण का खेल जारी : बाबूलाल मरांडी

रांची, 30 जुलाई । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार काे राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्हाेंने कहा कि राज्य की झामुमो कांग्रेस सरकार के संरक्षण में मतांतरण का खेल बड़े पैमाने पर जारी है। उन्हाेंने कहा कि सरकार चुप है। प्रशासन मौन धारण किए हुए है। जनता परेशान है और झारखंड में मतांतरण को रोकने का नहीं कोई समाधान है।

मरांडी ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस की गठबंधन सरकार में मतांतरण के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। झारखंड में जबरन धर्म परिवर्तन कराना एक प्रथा बन गई है। वोटबैंक की राजनीति करने के लिए एक खास समुदाय को हेमंत सरकार ने हिम्मत दे रखी है, डराने की, धमकाने की और जान लेने की। धनवार प्रखंड के गुआखंडहर ग्राम से ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां विकास रविदास और उनकी पत्नी को जबरन धर्म परिवर्तन के लिए विवश किया जा रहा है। मना करने पर राज्य सरकार के संरक्षण में पल रहे गुंडों द्वारा घर में घुसकर महिला से छेड़छाड़ की जा रही है, जातिसूचक गलियां दी जा रही है तथा धमकी दी जा रही है कि तुमलोग इस्लाम कुबूल नहीं करोगे तो जान से मारकर, तुम्हारे बच्चों को इस्लाम कुबूल करवाएंगे।

मरांडी ने कहा कि पहले आदिवासी परिवार की महिलाओं से जबरन शादी और फिर धर्म परिवर्तन कराया गया। मना करने पर हत्या कर टुकड़े-टुकड़े करके फेंका गया। अब दलित परिवारों के साथ भी यही हो रहा है। वोटबैंक की राजनीति करने वाली इस सरकार में प्रदेश का कोई भी आदिवासी, कोई भी हिन्दू सुरक्षित नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *