NewsHindiNationalPolitics

आपका एक वोट केजरीवाल की आज़ादी तय करेगा : केजरीवाल

अमृतसर, 16 मई : आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को पंजाब के अमृतसर में कहा कि मेरी आजादी आप लोगों के वोटों पर ही निर्भर है।
श्री केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ अमृतसर में रोड शो किया और लोगों से पंजाब की सभी 13 सीटों पर आम आदमी पार्टी को जिताने की अपील की। रोड शो से पहले दोनों मुख्यमंत्रियों और आप उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल ने स्वर्ण मंदिर और दुर्गियाना मंदिर में मत्था टेका और पंजाब की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।
श्री केजरीवाल ने कहा कि जेल से बाहर आने के बाद वह तुरंत पंजाब आ गए। जेल में श्री मान से मुलाकात के दौरान वह सबसे ज्यादा पंजाब और यहां के लोगों के बारे में पूछते थे। आपकी खुशी ही मेरी सबसे बड़ी खुशी है। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मुझे जेल में डाल दिया। मैं छोटा आदमी हूं, फिर भी उन्होंने मुझे जेल में डाल दिया। मैं सोच रहा था कि मेरी गलती क्या थी, मुझे जेल में क्यों डाला गया? हमारी पार्टी छोटी है, हमारी केवल दो राज्यों में सरकार है: दिल्ली और पंजाब में। मेरी ग़लती क्या है? उन्होंने कहा कि मेरी गलती ये है कि मैंने आपके बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था की। आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बनवाये। मेरी गलती यह है कि मैंने आपके बच्चों का भविष्य बनाया। मेरी गलती है कि मैंने लोगों को मुफ्त बिजली दी। मेरी गलती यह है कि मैंने मोहल्ला क्लिनिक खोले, आपकी दवाएं मुफ्त की और सभी लोगों का इलाज मुफ्त किया। उन्होंने कहा कि जब मैं तिहाड़ जेल गया तो उन्होंने मुझे 15 दिन तक डायबिटीज की दवा इंसुलिन नहीं दी, जबकि मैं शुगर का मरीज हूं। पिछले 20 वर्षों से मैं गंभीर मधुमेह से पीड़ित हूं। पिछले 10 वर्षों से मैं इंसुलिन पर हूं। मुझे प्रतिदिन 52 यूनिट इंसुलिन दी जाती है। जब मैं तिहाड़ गया तो उन्होंने मेरा इंसुलिन इंजेक्शन 15 दिनों के लिए बंद कर दिया, जिसके कारण मेरा शुगर लेवल 300, कभी-कभी 350 से ऊपर पहुंच जाता था। अगर किसी व्यक्ति का शुगर लंबे समय तक बढ़ा हुआ रहता है, तो उसका लीवर और किडनी भी खराब हो सकता है।
भाजपा पर निशाना साधते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि ये लोग संविधान बदलना चाहते हैं। इन लोगों के मन में बहुत खतरनाक मंसूबे हैं। वे बार-बार 400 का आंकड़ा पार करने की बात कह रहे हैं। लेकिन ये नहीं बता रहे थे कि 400 सीटें क्यों चाहिए? मैंने पता किया तो मालूम हुआ कि इनको ओबीसी और एससी एसटी वर्ग को मिले आरक्षण खत्म करने के लिए 400 सीटें चाहिए।
उन्होंने लोगों से आप को वोट देने कीअपील करते हुए कहा कि मेरी आजादी आप लोगों के वोटों पर ही निर्भर है। आपका वोट तय करेगा कि मैं जेल से बाहर रहूंगा या दोबारा जेल जाउंगा। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक चुनाव नहीं है, यह देश का संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। इस बार आपको देश का संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए मतदान करना होगा।
रोड शो में श्री मान ने कहा कि जेल से बाहर आने के बाद श्री केजरीवाल आज हमारे देश के लिए प्रार्थना करने के लिए अमृतसर की पवित्र भूमि पर आए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री के रूप में कुलदीप सिंह धालीवाल ने प्रभावशाली लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई 10,000 एकड़ जमीन को मुक्त कराया। वह पंजाब के मुद्दे को संसद में उठाएंगे और पंजाब का बकाया फंड जारी करवाएंगे।
अमृतसर से आप प्रत्याशी धालीवाल ने कहा कि पंजाब की जनता श्री केजरीवाल के साथ है। हमें डॉ.भीमराव अंबेडकर और अरविंद केजरीवाल के सैनिक हैं। हम अरविंद केजरीवाल को दोबारा जेल में नहीं जाने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *