HindiNationalNews

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद जांच में मिला शुद्ध

  • निरीक्षण में किसी भी प्रकार की अनियमितता प्रसाद में नहीं आई सामने

वाराणसी। आंध्र प्रदेश में स्थित तिरुपति बालाजी देवस्थानम के लड्डू प्रसादम विवाद के ​बीच यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रसाद की शुद्धता की जांच हुई। जांच में प्रसाद के शुद्ध मिलने पर श्रद्धालुओं ने खुशी जताई।

मंदिर के एसडीएम शंभू शरण सिंह अचानक प्रसाद बनने वाली जगह पर पहुंचे और मंदिर में दर्शनार्थियों के बीच वितरित किए जाने वाले लड्डू (महाप्रसादाम) में उपयोग की जाने वाली सामग्री की जांच की।

निरीक्षण के दौरान प्रसाद बनाये जाने वाले स्थान का संपूर्ण मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने प्रसाद बनाने वाले को सख्त निर्देश दिया कि प्रसाद निर्माण की सामग्री, प्रक्रिया एवं कार्मिकों द्वारा स्वच्छता का कड़ाई से ध्यान रखा जाए। इस दौरान उन्होंने खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अफसरों को भी बुलाया।

विभाग के निरीक्षण में भी प्रसाद में शुद्धता पाई गई। इसके बावजूद संपूर्ण संतुष्टि के लिए प्रसाद बनाने वाली सामग्रियों की जांच के लिए उन्हें लैब भेजा गया। मंदिर न्यास के अनुसार श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर प्रशासन सदैव श्रद्धालुओं की आस्था के संरक्षण के लिए तत्पर है।

निरीक्षण में किसी भी प्रकार की अनियमितता सामने नहीं आई। सदैव सतर्कता पूर्वक उच्चतम मानकों के अनुपालन को सुनिश्चित किया जाता रहे, इस प्रयोजन से सतत निरीक्षण की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *