HindiJharkhand NewsNewsPolitics

लंबित आवेदनों का शत-प्रतिशत निष्पादन सुनिश्चित करें : के. रवि कुमार

– सीईओ ने विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर राज्यभर के प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक

रांची, 16 अगस्त । मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार एवं राज्य पुलिस नोडल ऑफिसर एवी होमकर ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत निर्वाचन सदन से कई रेंज आईजी, डीआईजी, सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी, सभी वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षकों के साथ शुक्रवार काे आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों से संबंधित वर्चुअल बैठक की।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान सीआरपीएफ, पुलिस एवं होमगार्ड के जवानों के लिए चुनाव के दौरान न्यूनतम सुविधाओं को उपलब्ध कराने हेतु व्यवस्थाओं का आकलन कर लें। इसके साथ-साथ वलनरेबल एवं क्रिटिकल मतदान केंद्रों का आकलन करते हुए इसकी रिपोर्ट तैयार कर लें। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में गैर जमानतीय वारंट से संबंधित मामलों पर ससमय कानून सम्मत कार्रवाई कर लें।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पदाधिकारियों एवं कर्मियों के ट्रांसफर पोस्टिंग की प्रक्रिया ससमय पूर्ण कर लें एवं आवश्यकतानुरूप सेक्टर ऑफिसर भी नियुक्त कर लें। उन्होंने कहा कि एसएसआर के क्रम में मतदाताओं से प्राप्त आवेदनों के शत प्रतिशत आवेदनों को निष्पादन करना सुनिश्चित कर लें।

राज्य पुलिस नोडल ऑफिसर ए.वी. होमकर ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निदेश दिया कि लोकसभा चुनाव के दौरान एमसीसी एवं सोशल मीडिया से संबंधित शत प्रतिशत मामलों का निपटान एक सप्ताह के अन्दर कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *