HindiNationalNewsPolitics

तमिलनाडु में लगातार बढ़ रही है भाजपा की लोकप्रियता: मोदी

चेन्नई, 04 मार्च : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है साथ ही सत्तारूढ़ द्रमुक पर कटाक्ष किया और लोगों को आश्वासन दिया कि उसके द्वारा लूटा गया पैसा वसूल किया जाएगा तथा राज्य की जनता के लिए खर्च किया जाएगा।

श्रोताओं की भीड़ द्वारा ‘मोदी-मोदी’ के नारों के बीच श्री मोदी ने कहा, “यह मोदी की गारंटी है।”

श्री मोदी ने झामुमो रिश्वतखोरी मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का भी स्वागत किया और कहा कि इससे स्वच्छ राजनीति को बढ़ावा मिलेगा। इसे एक महान निर्णय बताते हुए प्रधानमंत्री ने पहले ‘एक्स’ पोस्ट में कहा था, “स्वागतम! माननीय शीर्ष न्यायालय का एक महान निर्णय जो स्वच्छ राजनीति सुनिश्चित करेगा और तंत्र में लोगों का विश्वास गहरा करेगा।”

लोकसभा चुनाव से पहले आज शाम यहां वाईएमसीए नंदनम मैदान में भाजपा के ‘थमराई मनादु’ (कमल सम्मेलन) को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने सत्तारूढ़ द्रमुक और कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया और कहा कि जब भी वह तमिलनाडु का दौरा करते हैं तो कई लोग परेशान हो जाते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि उनके प्रति लोगों का प्यार बहुत पुराना है। लेकिन हाल के वर्षों में जब भी उन्होंने राज्य का दौरा किया कई लोग परेशान हो गए हैं। उन्होंने कहा, “मेरे लिए आपका प्यार बहुत पुराना है, लेकिन हाल के वर्षों में जब भी मैं तमिलनाडु जाता हूं, तो कई लोग निराश हो जाते हैं।”

उन्होंने जोर देकर कहा,“उन्हें दिक्कत है कि यहां भाजपा की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है।” उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार तमिलनाडु के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां लाभार्थियों के बैंक खाते में केन्द्र सीधे पैसे भेज रहा हैं, इससे द्रमुक के लोगों को परेशानी हो रही है।

उन्होंने कहा, “…मैं उन्हें बताना चाहता हूं (द्रमुक) कि मोदी आपको तमिलनाडु के लोगों का पैसा लूटने नहीं देंगे। साथ ही कहा कि लूटा गया पैसा वसूल कर प्रदेश की जनता के लिए खर्च किया जाएगा। यह मोदी की गारंटी है।”

उन्होंने कहा कि वंशवाद की राजनीति करने वाली पार्टियों के मन में सिर्फ अपना पारिवारिक हित है। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार दिमाग में देश के भविष्य को ध्यान में रखकर काम कर रही है।

उन्होंने कहा,“जब भी राज्य में परिवारवाद का शासन चला तो लोगों के घरों में अंधेरा छा गया…आप जानते हैं।”

द्रमुक भी और कांग्रेस भी ऐसे कई लोग हैं, उनका पहला मुख्य उद्देश्य परिवार है। उन्होंने कहा,“लेकिन मेरे लिए देश पहले है।” उन्होंने कहा और पूछा,“लोग कहते हैं कि मोदी के पास कोई परिवार नहीं है। लेकिन चूंकि उनके (विपक्ष के) पास परिवार है तो क्या देश की संपत्ति वे लूट सकते हैं।”

श्री मोदी ने कहा,“देश उनका परिवार है। देश की जनता ही उनका परिवार है। उन्होंने कहा,“युवा, किसान और महिलाएं, सभी मेरे परिवार के सदस्य हैं।”

उन्होंने कहा,“द्रमुक और कांग्रेस जैसी पार्टियाँ कहती हैं कि उनका आदर्श वाक्य ‘परिवार पहले’ है, लेकिन मोदी कहते हैं ‘राष्ट्र पहले’। इंडिया समूह के लोगों ने कहना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। जिनके पास परिवार है, क्या उन्हें लाइसेंस मिलता है भ्रष्टाचार के लिए… मैंने अपना परिवार छोड़ा, अपने लिए या मौज-मस्ती के लिए नहीं, बल्कि अपने देश के लिए। यह देश मेरा परिवार है, ये 140 करोड़ भारतीय मेरा परिवार हैं।”

चेन्नई को प्रतिभा, व्यापार और परंपरा का बड़ा केंद्र बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि वह जब भी आते हैं तो वह लोगों से ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “इस शहर में आना बहुत अच्छा है जो जीवन से भरपूर है। चेन्नई प्रतिभा, व्यापार और परंपरा का भी एक बड़ा केंद्र है”, उन्होंने कहा, “विकसित भारत के निर्माण के हमारे मिशन में, चेन्नई के लोग महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

उन्होंने यह भी कहा,“विकसित भारत’ के साथ-साथ उन्होंने ‘विकित तमिलनाडु’ का संकल्प लिया है। जल्द ही हमें भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है और चेन्नई जैसे शहरों का विकास करने के लिए केंद्र सरकार काम कर रही है।”

उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री सूर्यगढ़’ योजना के तहत सरकार लोगों को मुफ्त बिजली देगी और तमिलनाडु इस नीति को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

विपक्ष की आलोचना करते हुए श्री मोदी ने कहा कि उनके परिवार में देश की जनता शामिल है। उन्होंने हाल ही में चेन्नई और तीन पड़ोसी जिलों में आए चक्रवात का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ द्रमुक ने कठिनाइयों का सामना कर रहे चेन्नई के लोगों की जरूरतों को नजरअंदाज कर दिया।

उन्होंने कहा, “ कुछ समय पहले इतना बड़ा तूफ़ान आया था लेकिन केंद्र के प्रयासों के बीच चेन्नई वालों की जरूरतों, आकांक्षाएँ आदि से द्रमुक सरकार ने मुंह मोड़ लिया। उन्होंने दावा किया चेन्नयी को ऐसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन द्रमुक सरकार ने लोगों की मदद नहीं की। इसके बजाय जो उनके पास था मीडिया प्रचार में लिप्त था।”

चेन्नई के लोगों के कल्याण के लिए कथित तौर पर योगदान नहीं देने के लिए द्रमुक की आलोचना करते हुए, श्री मोदी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने भावनाओं और पीड़ा को समझा है। वह लोगों के कल्याण के लिए और गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है। उन्होंने कोविड महामारी के दौरान मुफ्त टीकों के वितरण का भी हवाला दिया

कलपक्कम में बन रहे पीएफबीआर का जिक्र करते हुए, जहां उन्होंने पहले दौरा किया था, श्री मोदी ने कहा,“आज, हमारी सरकार ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में अथक प्रयास कर रही है। कलपक्कम में,भारत ने ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने की दिशा में एक बड़ी छलांग लगाई है।”

उन्होंने कहा,“यहां, देश के पहले स्वदेशी फास्ट ब्रीडर टेस्ट रिएक्टर ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है कोर लोडिंग शुरू करने की।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *