HindiNationalNewsPolitics

कांग्रेस अग्निवीर योजना समाप्त करेगी: राज बब्बर

जम्मू, 13 अप्रैल : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के स्टार प्रचारक राज बब्बर ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना शुरू करके युवाओं का भविष्य खराब करने और सशस्त्र बलों में शामिल होने के उनके सपनों को तोड़ने का काम किया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि केंद्र की सत्ता में आने के बाद कांग्रेस इस योजना को खत्म करेगी और नियमित भर्तियां बहाल करेगी।

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए राज बब्बर ने मोदी सरकार की युवा विरोधी, गरीब विरोधी, किसान विरोधी नीतियों पर जमकर हमला बोला। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और एआईसीसी जम्मू-कश्मीर मामलों के प्रभारी भरत सिंह सोलंकी, जेकेपीसीसी अध्यक्ष विकार रसूल वानी, कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह, गठबंधन नेता, पूर्व मंत्री हर्षदेव सिंह, पूर्व मंत्री डॉ. मनोहर लाल शर्मा, एआईसीसी समन्वयक वरिष्ठ उपाध्यक्ष रविंदर शर्मा और नरेश गुप्ता, कांता अंडोत्रा, इंदु पवार और कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और अन्य दलों के कई अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित हुए।

कांग्रेस नेता ने लोगों से अच्छे दिनों की वापसी के लिए बदलाव लाने की बात की और कहा कि लोग भाजपा की नीतियों, कार्यक्रमों और आर्थिक नीतियों से तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस युवाओं, किसानों, महिलाओं और श्रमिकों की बेहतरी के लिए नए गारंटी कार्ड में दी गई गारंटी के अनुसार बदलाव लाएगी।

राज बब्बर ने चौधरी लाल सिंह के नेतृत्व की सराहना की और कहा कि वह अन्याय के खिलाफ एक योद्धा हैं और गरीबों और दलितों के अधिकारों के लिए लड़ते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने लाल सिंह को आम लोगों और अपने लोगों के अधिकारों के लिए लड़ते देखा है और वह फिर से प्रभावी रूप से आपका प्रतिनिधित्व करेंगे जैसा कि यहां उपस्थित भीड़ से प्रतीत होता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ हर क्षेत्र में अन्याय किया है और यह मतदान के माध्यम से बदलाव लाने का समय है।

एआईसीसी के वरिष्ठ नेता भरत सिंह सोलंकी ने प्रधानमंत्री मोदी सरकार से गुजरात मॉडल के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग अपने दर्जे, अधिकार और गरिमा से वंचित हैं। युवा बुरी तरह से बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं और उन लोगों का शोषण किया जा रहा है जो भाजपा को सबक सिखाना चाहते हैं।

श्री सोलंकी ने कहा कि प्रधानमंत्री और अन्य शीर्ष नेता प्रचार के लिए यहां एक के बाद एक दौड़ लगा रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि लोगों ने जम्मू-कश्मीर के बेहतर भविष्य के लिए बदलाव लाने का मन बना लिया है।

जेकेपीसीसी के अध्यक्ष विकास रसूल वानी ने जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक व्यवस्था को नष्ट करने के लिए भाजपा और मोदी सरकार पर निशाना साधा, कहा कि लोगों के अधिकार छीन लिए गए, संसाधन लूटे गए और हमारे राज्य का दर्जा घटा दिया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की रैली के अगले ही दिन यहां भारी भीड़ से उन लोगों के मूड का पता चलता है जो अपने साथ हुए अन्याय और पीड़ा के लिए भाजपा को दंडित करना चाहते हैं।

चौधरी लाल सिंह ने अपने तीखे भाषण में जम्मू-कश्मीर के उन लोगों के अधिकारों और गरिमा के लिए लड़ने का आश्वासन दिया, जिन्हें उनकी पहचान, स्थिति, गरिमा और भूमि, नौकरी, संसाधनों के अधिकारों से वंचित किया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासन ने लोगों के साथ बहुत अन्याय किया है और विधायिका में लोगों की आवाज उठाने के लिए उन्हें उनके प्रतिनिधियों से वंचित किया है तथा समय आ गया है कि भाजपा को सत्ता से बाहर किया जाए।

उन्होंने दिल से समर्थन देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और नेशनल कांफ्रेंस, हर्षदेव सिंह और अन्य गठबंधन सहयोगियों को उनके पूर्ण समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि इंडिया समूह केंद्र में सरकार बनाएगा।

पूर्व मंत्री हर्षदेव सिंह ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने और दस वर्षों में उनके साथ सबसे खराब व्यवहार करने के लिए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि सत्तावादी की तरह काम करने और सत्ता के दुरुपयोग और उनकी आर्थिक नीतियों ने लोगों को इस बार उन्हें सबक सिखाने का फैसला करने के लिए मजबूर किया है और चौधरी लाल सिंह भारी अंतर से जीतेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *