HindiInternationalNewsSports

सिनसिनाटी फाइनल में सिनर से हारने के बावजूद टियाफो ने कहा : ‘पूरे सप्ताह किए गए प्रयास से खुश हूं’

सिनसिनाटी (यूएसए)। सिनसिनाटी ओपन फाइनल में वर्ल्ड नंबर 1 जानिक सिनर से हारने के बावजूद, फ्रांसिस टियाफो एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में फ़ाइनल में पहुंचने से रोमांचित हैं। टियाफो के लिए, अपने पहले मास्टर्स 1000 फाइनल में पहुंचना एक चुनौतीपूर्ण वर्ष में महत्वपूर्ण क्षण था।

टियाफो ने अपने अंतिम मैच के बाद कहा, ”पूरे सप्ताह अपने प्रयास से मैं बेहद खुश हूं। टेनिस एक मज़ेदार खेल है,यह वास्तव में कठिन वर्ष रहा है। ईमानदारी से कहूं तो यूएस ओपन के बाद से, जब से मैंने पिछले साल वहां क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, मैंने मैचों को एक साथ रखने के लिए संघर्ष किया है, खेल को हल्के में लिया है, ज्यादा आभार व्यक्त नहीं किया है। कोच बदले,अपने आप को बेहतर समझने की कोशिश कर रहा था। लेकिन मैं अब बहुत अच्छी स्थिति में हूं, और मास्टर्स श्रृंखला में फाइनल में पहुंचने में सक्षम होने के लिए, इसे जीतने का मौका पाकर, मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता।

टियाफो की फाइनल तक की यात्रा आसान नहीं थी, क्योंकि उन्होंने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लोरेंजो मुसेटी और पूर्व विश्व नंबर 4 होल्गर रूण सहित कई शीर्ष विरोधियों को हराया था। अमेरिकी ने इस सप्ताह अपनी सफलता के लिए अपनी क्षमताओं में विश्वास और विशिष्ट खिलाड़ियों के खिलाफ अपने अनुभव को श्रेय दिया।

“यह वास्तव में मुझे या किसी भी चीज़ को आश्चर्यचकित नहीं करता है कि मैंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ मुश्किल मैच खेला है। टियाफो ने कहा, मुझे लगता है कि मैंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को हराया है। जो चीज़ जो मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण रही, वह है मुसेटी को हराना, जिसका सीज़न बेहद खराब रहा था, और फिर उसका समर्थन करते हुए लेहेका को हराना और रूण को एक कठिन मैच में हराना।”

ह्यूस्टन में अपनी उपस्थिति के बाद, सिनसिनाटी फाइनल टियाफो का वर्ष का दूसरा चैंपियनशिप मैच था। मार्च में पिछड़ने के बाद उनके प्रयासों ने उन्हें पीआईएफ एटीपी रैंकिंग में फिर से शीर्ष 20 में पहुंचा दिया है, जो कि उन पर भारी पड़ रहा था।

टियाफो ने स्वीकार किया,”शीर्ष 20 से बाहर रहना दुखद है। मैं पिछले कुछ वर्षों से शीर्ष 20 में हूं। तो हाँ, यह एक अच्छा संकेत है,और अब मैं बस आगे बढ़ना जारी रख सकता हूं और प्रयास करता रह सकता हूं और वहां वापस पहुंचने की कोशिश कर सकता हूं जहां मुझे खेल में शीर्ष पर रहने की जरूरत है। मुझे लगता है कि मैं दुनिया के बेहतर खिलाड़ियों में से एक हूं, लेकिन निश्चित रूप से पिछले कई वर्षों से मैं उस तरह से नहीं खेल रहा था। अब मैं बहुत खुश हूं।”

सिनसिनाटी में आकर, टियाफो के पास सीज़न के लिए 19-18 का रिकॉर्ड था, लेकिन जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था तब उन्होंने अपने फॉर्म को फिर से खोजा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कैसे पुरुष टेनिस में गहराई इस खेल को पहले से कहीं अधिक प्रतिस्पर्धी बना रही है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *