HindiNationalNewsPolitics

पांच न्याय की 25 गारंटी घोषणा पत्र का हिस्सा : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 17 मार्च : कांग्रेस ने कहा है कि उसका घोषणा पत्र जल्द ही सामने आ जाएगा लेकिन पार्टी ने जिन पांच न्याय में जनता को 25 गारंटी देने का जो वादा किया है वे सब उसके चुनावी घोषणा पत्र का हिस्सा है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने रविवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ पार्टी ने जो पांच न्याय घोषित किए हैं उनमें युवा न्याय,नारी न्याय,किसान न्याय, श्रमिक न्याय, हिस्सेदारी न्याय शामिल हैं और इनमें दी गयी 25 गारंटी हमारे घोषणापत्र से ही आती हैं।”

उन्होंने कहा,”हमारी मैनिफेस्टो वर्किंग कमेटी की परसों बैठक होगी। उसके बाद हम अपने घोषणापत्र को जारी करेंगे। भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी जी ने कहा कि हम ‘अन्याय के अंधकार में न्याय का दीया जला रहे हैं’।”

प्रवक्ता ने कहा, “कल ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ संपन्न हुई। यह उचित था कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ बाबा साहेब अंबेडकर की पवित्र चैत्य भूमि पर समाप्त हो। हमारे संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को इस समय कमजोर किया जा रहा है। ऐसे समय में कल रात राहुल गांधी जी ने 70 लोगों के साथ संविधान को बचाने की शपथ ली।”

उन्होंने चुनावी चंदे को लेकर भी सवाल उठाया और कहा,”जिन कंपनियों का मुनाफा 20 करोड़ रुपए है वे 400 करोड़ रुपए का इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदती हैं। ये पैसा कहां से आया, ये किसका पैसा है। इलेक्टोरल बॉन्ड साफ तौर से मनी लॉन्ड्रिंग का एक रूट है। चुनावी बाँड से मिले चन्दे की सूची में भाजपा को करीब 6000 करोड़ रुपये मिले हैं और सूची में कांग्रेस का तीसरा स्थान है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *