HindiJharkhand NewsNews

गुमला: चैनपुर में जंगली हाथियों का दहशत, एक का घर तोड़ फसलों को किया बर्बाद

गुमला : गुमला जिला के जारी व चैनपुर बॉर्डर स्थित श्रीनगर, चटकपुर, कोड़ी गांव के लोग इन दिनों जंगली हाथी के तांडव से भयभीत हैं. गांवों में रोजाना जंगली हाथी घुसकर भारी उत्पात मचाते हैं. लेकिन इतना सब होने बावजूद भी वन विभाग चैन की नींद सो रहा है. बुधवार रात को भी श्रीनगर गांव में घुसकर हाथी ने जमकर तांडव मचाया और देवंती देवी नामक महिला के घर को ध्वस्त कर दिया. साथ ही घर में रखे 50 किलो धान को भी बर्बाद कर दिया.

इस बारे में जब पीड़ित परिजन लगनी देवी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम सभी परिवार के लोग रात के समय खाना खाकर आराम कर रहे थे. इस बीच रात लगभग 12:00 बजे जंगली हाथी श्रीनगर गांव में प्रवेश किया और सबसे पहले हमारे घर को ध्वस्त करना शुरू कर दिया. हाथी और घर टूटने की आवाज सुनकर जब हम पहुंचे तो देखा कि हमारे घर के एक साइड का दिवार गिरा हुआ है. इसके बाद किसी तरह हम जान बचाकर वहां से भाग निकले और आस पास के रहने वाले लोगों को आवाज दी.

इस पीड़ित परिजन ने आगे कहा कि हमारी आवाज सुनकर लोग घटनास्थल पर पहुंचे और हाथी को खदड़ने का प्रयास किया. कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार हमलोग हाथी को भगाने में कामयाब हुए. पीड़ित परिवार के लोगों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. उन्होंने कहा कि एक माह पहले भी हाथी ने हमारा घर को धवस्त कर दिया था. जिसकी मुआवजा राशि अब तक हमें नहीं मिली है. अगर बार हमारे साथ यही घटना हुई तो हम कहां जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *